Yo Diary

पाकिस्तान तालिबान के सरगना का बेटा अफगानिस्तान में मारा गया, अमेरिकी ड्रोन हमले में 21 विद्रोही ढेर

डेरा इस्माइल खान :अफगानिस्तान के एक आतंकी ठिकाना को निशाना बनाकर किये गये ड्रोन हमले में 21 विद्रोही मारे गये. अमेरिका की ओर से यह हवाई हमला बुधवार को किया गया. पाकिस्तान के खुफिया अधिकारियों और स्थानीय तालिबान ने गुरुवार को यह जानकारी दी. इन्होंने बताया कि एक अमेरिकी ड्रोन ने अफगानिस्तान स्थित एक आतंकी ठिकाने को निशाना बनाया, जिसमें पाकिस्तान तालिबान के सरगना के बेटे सहित 21 विद्रोही मारे गये.

अधिकारियों ने बताया कि यह हवाई हमला बुधवार को किया गया. ड्रोन ने आतंकी ठिकाने पर दो मिसाइलें दागीं. इसमें उस परिसर को निशाना बनाया गया, जहां पाकिस्तानी तालिबान के नेता मुल्ला फजलुल्ला के अक्सर आने की खबरें मिलती रहती हैं. ऐसा माना जाता है कि फजलुल्ला अफगानिस्तान में छिपा है.अधिकारियों ने बताया कि फजलुल्ला हमले के दौरान वहां मौजूद नहीं था, लेकिन इसमें उसका बेटा मारा गया. उन्होंने बताया कि यह हमला अफगानिस्तान के कुनारप्रांत में हुआ, जो पाकिस्तान की सीमा से कई मील दूर है. पाकिस्तानी तालिबान के तीन कमांडरों ने भी हवाई हमले और आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की.

पाकिस्तान के अधिकारियों और तालिबान कमांडरों ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर यह जानकारी दी. अमेरिका ने इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की है.