Yo Diary

साउथ कोरिया ने दिया संकेत, अमेरिका से बात करने को राजी हो गया उत्तर कोरिया का तानाशाह

सियोल :उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच युद्ध की हद तक चल रही तनातनी के इस दौर में एक अच्छी खबर भी आ रही है. वह यह कि उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोन उन ने अपने रवैये में नरमी बरती है. खबर यह भी है कि अब उत्तर कोरिया अमेरिका के साथ बातचीत करने को राजी हो गया है. इस प्रकार के संकेत दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय ने दिया है. उसने बताया कि प्योंगयोंग विंटर ओलिंपिके के क्लोजिंग सेरेमनी में नॉर्थ कोरिया से आये उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि नॉर्थ कोरिया अमेरिका के साथ बातचीत को तैयार था.

ब्लू हाउस की तरफ से जारी बयान में यह कहा गया है कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ प्योंगयांग में अज्ञात स्थान पर हुई उत्तर कोरिया के प्रतिनिधिमंडल स्तरीय की वार्ता हुई. इसमें कहा गया कि दोनों कोरियाई देशों के संबंधों को बेहतर करने के साथ ही अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बेहतर तालमेल बनाने की बातें कही गयी.बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच पिछले कई

महीनों से लगातार शब्दों को बाण चलाये जा रहे हैं. उत्तर कोरिया लगातार अमेरिका को परमाणु हमले की धमकी दे रहा है. इस बीच में ये खबर कोरियाई प्रायद्वीप के लिए राहत देनेवाली है.