Yo Diary

WWE चैंपियन केन अब उतरे राजनीति की रिंग में, अमेरिकी काउंटी के बने मेयर

नई दिल्ली : WWE की दुनिया में केन के नाम से हर कोई परिचित है. रेसलिंग की रिंग में अपने दुश्मनों को चित कर देने वाला ये पहलवान अब राजनीति की रिंग में उतर चुका है. लगता है कि यहां भी वह सब पर भारी ही पड़ेंगे. केन का असली नाम ग्लेन जैकब्स है. लेकिन WWE की दुनिया में वह केन के नाम से ही मशहूर हैं. गुरुवार रात आए परिणाम में वह अमेरिका की नॉक्स काउंटी के मेयर चुने गए. वह रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य हैं.

केन ने अपने प्रतिद्वंद्वी और डेमोक्रेट सदस्य लिंडा हेनी को मात दी. केन को 66 फीसदी वोट मिले. लिंड पर उन्हें काफी बड़े मार्जिन से जीत मिली. उनकी इस जीत पर WWE ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर उन्हें बधाई देते हुए इसकी घोषणा की.

केन अमेरिका में मेयर पद तक पहुंचने वाले WWE के दूसरे रेसलर हैं. उनसे पहले 1991-1995 तक जेस वेंचुरा ब्रूकलिन पार्क के मेयर रहे थे. इसके बाद वह 1999 से 2003 तक वहां के गवर्नर भी रहे. ग्लेन जैकब उर्फ केन ने 1995 में WWE ज्वाइन की. इसके बाद वह इस खेल के सबसे लोकप्रिय चेहरे बन गए. WWE के इतिहास में उनकी और उनके भाई अंडरटेकर की कुश्ती सबसे चर्चित कुश्तियों में से एक है.

WWE की रिंग में उतरने के बाद केन ने पेय पर व्यू (पीपीवी) इवेंट में हिस्सा लिया. इसके बाद एक दशक तक वह इस तरह के इवेंट में बड़ा चेहरा बने रहे. केन आखिरी बार जून में रिंग में दिखाई दिए थे. स्मैकडाउन के खिलाफ मैच में वह डेनियल ब्रायन के साथ रिंग में उतरे थे. कहा जाता है कि ये इवेंट उनके मेयर पद के कैंपेन के लिए ज्यादा था.