Yo Diary

बंगाल : प्रशासनिक बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का निर्देश रामनवमी पर अस्त्र के साथ न निकले जुलूस

हुगली/बर्दवान :मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को हुगली जिले के गुड़ाप में प्रशासनिक बैठक की. उन्होंने जिले की विकास योजनाओं का जायजा लिया. साथ ही सीएम ने रामनवमी पर अस्त्र के साथ जुलूस निकालने पर पाबंदी लगाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि महावीर जयंती उच्च माध्यमिक परीक्षा चलने के दौरान होगी. प्रशासन इस बात का ध्यान रखे कि महावीर जयंती के जुलूस की अनुमति शाम को ही दी जाये, ताकि परीक्षार्थियों को परेशानी न हो. मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रीन यूनिवर्सिटी हुगली जिले में खुलेगा.

उन्होंने डीएम से इसकी प्रगति जाननी चाही. जिलाधिकारी संजय बंसल ने कहा कि तारकेश्वर में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. जल्द ही वहां निर्माण कार्य शुरू होगा. बैठक में विष्णुपुर-तारकेश्वर रेलमार्ग के निर्माण में आ रही अड़चनों को लेकर मुख्यमंत्री क्षुब्ध दिखीं. उन्होंने कहा कि कुछ गिने चुने माकपा नेताओं के कारण तारकेश्वर–विष्णुपुर के बीच रेलमार्ग का निर्माण रुका पड़ा है. माकपा ने अपने शासनकाल के दौरान राज्य के

विकास के लिए कुछ नहीं किया और अब तृणमूल सरकार द्वारा किये जा रहे विकासकार्यों में रोड़ा अटका रही है. रोड़ा अटकाने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके नामों को सार्वजनिक किया जाए ताकि लोग उनकी करतूत को जान सकें. मुख्यमंत्री ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हुगली जिले में स्किल डेवलपमेंट एवं किसान मंडी का काम नहीं हुआ है. उन्होंने जेल में बैठे माफिया पर भी निगरानी रखने की बात कही. उन्होंने कहा कि बार-बार हुगली जेल में हिंसक घटनाएं घट रही हैं. अपराधी जेल में मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर कैसे व्यवहार कर रहे हैं. इस पर अंकुश लगाना होगा. जेल के अंदर बैठकर बाहरी दुनिया पर कंट्रोल करने की माफिया की कोशिशों को बंद करना होगा. इस पर चंदननगर पुलिस कमिश्नर अजय कुमार ने कहा कि उन्होंने हर तरह से चौकस व्यवस्था कर रखी है. पहले से स्थिति काफी बेहतर है. ग्रामीण पुलिस अधीक्षक सुकेश जैन से भी सीएम ने ग्रामीण अंचल के बारे में जानकारी ली. उधर, मुख्यमंत्री ने पूर्व बर्दवान जिले की प्रशासनिक बैठक आउसग्राम में की. उन्होंने दक्षिण बंगाल के बाढ़ वाले इलाकों के लिए 2700 करोड़ रुपये देने की घोषणा की.