Yo Diary

शमी ने हसीन जहां से फोन पर की बात, नहीं हो सकी सुलह

कोलकाता :भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच जल्द सुलह का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है. शमी ने हसीन जहां को फोन तो किया हालांकि मीडिया में हसीन की ओर से जारी किये गये उसके टेप से यह स्पष्ट होता है कि दोनों के बीच अभी तक सुलह नहीं हो सकी है. हालांकि टेप की वैधता की जांच अभी तक नहीं हो सकी है लेकिन टेप में शमी कहते हैं कि विवाद कब खत्म होगा. इस पर हसीन कहती हैं कि जब तक वह मीडिया के सामने अपनी गलतियों के लिए माफी नहीं मांगेंगे और सारे आरोपों को स्वीकार करने के बाद आदर्श पति बनने का वादा नहीं करते यह विवाद चलेगा.

हसीन जहां बातचीत में शमी पर आरोप लगाती दिखती हैं और कहती हैं कि जो गंदगी उन्होंने (शमी ने) फैलायी है वह बेहद गलत है. वह घर का मामला घर में ही सुलझाना चाहती थीं लेकिन शमी ने उन्हें मजबूर किया. शमी बार-बार बातचीत करने और मामले को सुलझाने के लिए कह रहे थे. साथ ही वह यह भी कहते सुने गये कि उनसे (शमी से) अगर उनका झगड़ा था तो उनको वह कहती, उनके भाई और परिवार के अन्य लोगों पर आरोप क्यों लगाया. दोनों एक दूसरे को कसम खाकर कहने को कहते हैं कि आरोप सच या झूठे हैं. आखिरकार दोनों एक दूसरे पर चिल्लाते हुए बातचीत खत्म करते हैं.

इधर, संवाददाताओं से बातचीत में हसीन जहां ने आरोप लगाया कि शमी उन्हें धमकियां दे रहे हैं. फोन करके फोन को टेप करने की कोशिश उन्होंने की थी. हसीन जहां ने यह भी कहा कि इंग्लैंड में रहने वाले मोहम्मद भाई मूल रूप से गुजरात के हैं और वह जब भी भारत आते थे शमी से भी मिलते थे. हसीन जहां को मिली पुलिस सुरक्षा क्रिकेटर मोहम्मद शमी पर आरोपों की झड़ी लगानेवालीं उनकी पत्नी हसीन जहां के आग्रह पर कोलकाता पुलिस की तरफ से उन्हें सुरक्षा प्रदान की गयी है. लालबाजार सूत्रों के मुताबिक, जादवपुर इलाके में स्थित प्रिंस अनवर शाह रोड में उनके फ्लैट के बाहर शिफ्ट के हिसाब से पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है. इस मामले में कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त (3) सुप्रतीम सरकार ने बताया कि जिस दिन हसीन जहां ने खुद की सुरक्षा की मांग करते हुए कोलकाता पुलिस को पत्र सौंपा था, उसके बाद से ही हमने उन्हें सुरक्षा प्रदान करने का फैसला लिया. उनके फ्लैट के बाहर दो कांस्टेबलों की तैनाती कर दी गयी है. जादवपुर थाने की पुलिस को भी सफेद पोशाक में फ्लैट के बाहर निगरानी करने को कहा गया है.

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हसीन का हुआ मेडिकल टेस्ट पुलिस सूत्र बताते हैं कि इधर हसीन जहां द्वारा शमी के बड़े भाई मोहम्मद हसीब अहमद पर दुष्कर्म की कोशिश करने का आरोप लगाने के कारण बुधवार को हसीन जहां का मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मेडिकल टेस्ट कराया गया. पुलिस के कहने पर वह बुधवार दोपहर को लालबाजार के विमेन ग्रिवांस सेल में आयी थीं. यहां से उन्हें मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया. इस टेस्ट की रिपोर्ट को पुलिस मामले की सुनवाई के दौरान अदालत में सौंपेगी. मोहम्मद शमी की कार की हुई फॉरेंसिक जांच लालबाजार सूत्रों के मुताबिक हसीन जहां ने मोहम्मद शमी की कार से एक मोबाइल बरामद किया था. उस मोबाइल को उन्होंने पुलिस के हवाले कर दिया है. लिहाजा इस मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को पुलिस की तरफ से उस प्राइवेट कार की फॉरेंसिक जांच करायी गयी. कार में जिस जगह से फोन मिला था, वहां की तस्वीर ली गयी है. पुलिस इस सिलसिले में सभी सबूत जुटाने के बाद इससे जुड़े आरोपियों से पूछताछ करेगी. ज्ञात हो कि हसीन जहां ने कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार आकर अपने पति क्रिकेटर मोहम्मद शमी व परिवार के चार अन्य