Yo Diary

रांची से कोलकाता हो रही थी नशीले ड्रग्स की सप्लाई, वैन का चालक-खलासी गिरफ्तार

कोलकाता :पोर्ट इलाके के स्पेशल स्टाफ पोर्ट डिविजन (एसएसपीडी) की टीम ने झारखंड से महानगर में होने वाले नशीले ड्रग्स की सप्लाई के एक खेप को पकड़कर बड़ी सफलता हासिल की है. इस मामले में पुलिस ने एक बोलेरो पिकअप वैन के चालक व उसके खलासी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम मोहम्मद अशफाक (28) और मोहम्मद जबीन (35) हैं.

दोनों को अदालत में पेश करने के बाद 19 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया. अशफाक रांची के परंगा स्थित छाउन्हा थाना अंतर्गत चौसिया का रहनेवाला है. जबकि मोहम्मद जबीन रांची के करगे इलाके के निकट नौदर थाना अंतर्गत रेगे का रहनेवाला है. दोनों बोलेरो पिकअप वैन में 285.5 किलो पॉपी स्ट्रॉ (पोस्ता का खोल) ड्रग्स का सामान लेकर कोलकाता आये थे.

सभी नशीले पदार्थ को जब्त कर लिया गया है. इसकी कीमत बाजार में चार से पांच लाख रुपये के करीब है. इस मामले में डीसी (पोर्ट विभाग) वकार रजा ने बताया कि उन्हें गुप्त जानकारी मिली थी कि झारखंड के रांची से भारी मात्रा में पॉपी स्ट्रॉ कोलकाता में आनेवाला है. इस जानकारी के साथ ही एसएसपीडी की टीम को निगरानी में लगा दिया गया था.

रविवार रात को स्टैंड रोड इलाके में झारखंड का नंबर प्लेट लगा एक बोलेरो पिकअप वैन पर संदेह हुआ. उसमें लदे बोरियों की जांच करने पर 285.5 किलो पॉपी स्ट्रॉ जब्त किया गया. इस बारे में कोई सटिक कागजात नहीं दिखा पाने के बाद चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया. प्राथमिक पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्हें यह सामान बड़ा बाजार में एक व्यापारी के पास डिलीवरी करनी थी.