Yo Diary

बंगाल में है भाजपा विरोधी राजनीतिक जगह : सिंघवी

कोलकाता : राज्यसभा के आगामी चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल से कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि राज्य में भाजपा विरोधी जगह है और वह यहां से नामित होकर खुश हैं.

तृणमूल अध्यक्ष व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्यसभा की उनकी उम्मीदवारी के लिए समर्थन देने पर धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि फिलहाल तृणमूल के साथ कांग्रेस का गठबंधन नहीं बल्कि मुद्दों पर आधारित समझौता किया जायेगा. राज्य विधानसभा परिसर में कांग्रेस विधायक दल के सदस्यों के साथ करीब एक घंटे की बैठक के बाद श्री सिंघवी ने संवाददाताओं को बताया कि उन्हें गर्व है कि वह 23 मार्च को होनेवाले राज्यसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल से पार्टी के उम्मीदवार हैं. उन्होंने कहा कि इस राज्य का अंक गणित, इतिहास और भूगोल यहां भाजपा विरोधी राजनीतिक जगह की मौजूदगी दिखाता है.

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने अपने राजनीतिक रुख के आधार पर उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि तृणमूल का राजनीतिक रुख समय, मौका और मुद्दा आधारित फैसलों द्वारा समर्थित है. उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के बेहद शुक्रगुजार हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि उनकी पार्टी राज्य में राज्यसभा के लिए होने जा रहे चुनावों में कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी का समर्थन करेगी.