Yo Diary

ममता ने दिया लाल किला फतह का नारा, कहा- साल दो हजार उन्नीस, भाजपा फिनिश

कोलकाता:पंचायत चुनाव के ठीक पहले तृणमूल कांग्रेस की कोर कमिटी की बैठक में पार्टी सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नारा दिया है : साल दो हजार उन्नीस, भाजपा फिनिश. अपने नारे को अमलीजामा पहनाने के लिए बैठक में ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के दूसरे कतार के नेताओं को पंचायत चुनाव की कमान थमाते हुए एलान किया है कि वह राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को खत्म करने के लिए उसके विरोधियों को लामबंद करेंगी.

उल्लेखनीय है कि महिला दिवस के दिन माकपा के खिलाफ सुर नरम करते हुए ममता बनर्जी ने उन्हें अपनी ताकत बढ़ाने की सलाह दी थी. सुश्री बनर्जी ने कहा कि माकपा ने त्रिपुरा में जिस तरह से सरेंडर किया, अगर वही करती रही, तो उनका खात्मा हो जायेगा. लिहाजा वह अपनी ताकत बढ़ाये और लामबंद होकर भाजपा का मुकाबला करे. शुक्रवार को ममता बनर्जी अपने एलान से पीछे हटते हुए राज्यसभा चुनाव के लिए पांचवें उम्मीदवार के रूप कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी को समर्थन करने का एलान किया. इससे पहले सुश्री बनर्जी अपना उम्मीदवार खड़ा करने का एलान कर चुकी थीं.

पुराने उम्मीदवारों में केवल नदीमुल को मिला टिकट तीन नये चेहरे सामने आये

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नजरूल मंच में आयोजित पार्टी की कोर कमिटी की बैठक में राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों की घोेषणा की. उन्होंने साथ ही बताया कि वह कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी का समर्थन करेंगी. सुश्री बनर्जी ने अपना राज्यसभा उम्मीदवार नदीमुल हक, शुभाशीष चक्रवर्ती, आबीर विश्वास और शांतनु सेन को बनाया है.

ममता को दिल्ली से बुलावा

राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी फ्रंट की रूपरेखा तय करने के लिए ममता बनर्जी को दिल्ली से बुलावा आया है. बुलावा एनसीपी के नेता शरद पवार की ओर से आया है. बुलावे का न्योता लेकर एनसीपी के नेता प्रफुल्ल पटेल ने नवान्न भवन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की, जहां उन्होंने बताया कि 27 और 28 मार्च को दिल्ली में शरद पवार ने भाजपा विरोधी सभी पार्टियों को बुलाया है. ममता बनर्जी बैठक में मौजूद रहेंगी. यह तय है. इसका संकेत वह तृणमूल कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक में भी दे चुकी हैं.

ममता को दिल्ली से बुलावा