Yo Diary

दिल मेरा हिंदू व किडनी मुसलमान है: ममता

उत्तर दिनाजपुर/ रायगंज, जेएनएन।मैं किसी भी धर्म को लेकर भेदभाव नहीं करती, दिल मेरा हिन्दू है तो किडनी मेरी मुस्लमान है। राष्ट्रीय बैंक से करोड़ों रुपये निकाल कर नीरव मोदी भाग गया और सरकार देखती रह गई। एक ओर लूट का पैसा वसूलने के लिए आम जनता से पैसे वूसल किए जा रहे हैं। पीएफ, मियादी जमा, स्वरूप संचय के ब्याज में कमी की जा रही है। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल-डीजल सहित आवश्यक वस्तुओं के मूल्य आसमान छू रहे हैं। केंद्र सरकार को इसका हिसाब देना होगा या फिर गद्दी छोड़नी होगी। यह बातें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने तीन दिवसीय उत्तर बंगाल के दौरे के अंतिम दिन हेमताबाद के थाना माठ में आयोजित जनसभा में कही।

मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर वामदलों और भाजपा की कटु निंदा की। माकपा के 34 साल के लंबे शासन काल का उल्लेख करते हुए कहा कि जब वह इतने सालों में कुछ नहीं कर पाई, वह अब क्या करेगी। टीवी पर भाषणबाजी करने के अलावा माकपा नेताओं के पास कोई काम नहीं रह गया है। भाजपा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि मैं भाजपा की तरह हिंदू -मुस्लिम में अंतर नहीं करती। मैं सभी धर्मो और संप्रदायों का आदर करती हूं। यदि मेरा हृदय हिंदू है,तो किडनी मुस्लमान है। मैंने कामतापुर, संथाली सभी को स्वीकृति दी है। कन्याश्री परियोजना के तहत 45 लाख छात्रों को पहले 750 रुपये मिलते थे,अब उन्हे1000 रुपये मिलेंगे। विश्र्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों को जो कला विषय लेकर पढ़ेंगे उन्हें 2000 और जो विज्ञान लेकर पढ़ेंगे उन्हें 2500 रुपये के स्कॉलरशिप दिए जाएंगे। प्राथमिक विद्यालय के छात्रों को मिड-डे मील के अलावा, पुस्तक, कॉपी, जूता, ड्रेस,टेस्ट पेपर आदि देती है।

सुरक्षा में चूक पर नाराजगी जताई

मुख्यमंत्री की जेड श्रेणी की सुरक्षा धज्जियां उड़ाते हुए दो युवतियां अचानक मंच के समीप पहुंच गई। जिस पर स्वयं मुख्यमंत्री ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल करते हुए नाराजगी तजाई। इस दौरान पता चला कि दोनों युवतियां रिश्ते में बहन है। आलिया और आशनूरा खातून किसी समस्या को लेकर सीएम से मिलना चाहती थीं। जिलाधिकारी आएसा रानी ए ने बताया कि इस परिवार को सहायता दी गई है। मंच पर मंत्री इंद्रनील सेन, मंत्री गोलाम रब्बानी,विधायक अमल आचार्य, हामिदुल रहमान व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।