Yo Diary

पद्मावत विवाद : योगी से मिले करनी सेना के अध्यक्ष, कहा- यूपी में फिल्म प्रदर्शित हुई तो लगेगा 'जनता

लखनऊ फिल्म पद्मावत पर प्रतिबंध को लेकर राजपूत करणी सेना के सदस्यों ने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि यदि फिल्म प्रदर्शित हुई तो ‘जनता कर्फ्यू' लगायेगी. राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह ने आज शाम पत्रकारों को बताया, मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज मिला और उनसे फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की. मुख्यमंत्री से करीब 20 मिनट की मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में फिल्म प्रदर्शित हुई तो सिनेमा हाल में 'जनता कर्फ्यू' लगायेगी.

विवादास्पद फिल्म पद्मावत के 25 जनवरी को प्रदर्शित होने से वाली है. कालवी ने कहा कि उन्हें फिल्म में 40 बिंदुओं पर आपत्ति है. महाराणा प्रताप और शिवाजी जैसे व्यक्तित्व पर फिल्म बनाएं और बाॅक्स आफिस पर फिल्म बाहुबली का रिकार्ड तोड़े. कालवी ने कहा, हमने प्रधानमंत्री से फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है और हमें उम्मीद है कि वह हमारा अनुरोध मानेंगे. उम्मीद है कि केंद्र इस दिशा में कोई ठोस कदम उठायेगा. हम जनता से पूछते है कि वह पद्मावती की तरफ है या अलाउद्दीन खिलजी की तरफ, वह राम की तरफ है या रावण की तरफ.

करणी सेना के एक अन्य पदाधिकारी और कालवी के करीबी हिमांशु ने पत्रकारों से कहा, हमने आज मुख्यमंत्री को केवल अपनी चिंताओं से अवगत कराया. हम केवल इतना कहना चाहते है कि फिल्म के प्रति जनता के गुस्से को कम न आंके. हम पिछले डेढ़ साल पहले से ही इस मामले पर संजय लीला भंसाली और केंद्र और राज्य सरकारों को आगाह कर रहे है. उनसे पूछा गया कि आज मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात के बाद उन्होंने क्या प्रतिक्रिया दी इस पर उन्होंने कहा, योगी आदित्यनाथ उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के अधीन है, लेकिन सैद्धांतिक और भावनात्मक रूप से वह हमारे साथ है.

इस बीच गोरखपुर में आज लोगों ने फिल्म पद्मावत के विरोध में भगवा झंडा लेकर प्रदर्शन किया. इन लोगों ने फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली का पुतला भी फूंका और नारे भी लगाये. प्रदर्शनकारियों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के लिये जिलाधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा. सिंह ने कहा, फिल्म पदमावत हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है. हम इसके प्रदर्शन के खिलाफ है. हम फिल्म पर प्रतिबंध की मांग को लेकर प्रदर्शन करते रहेंगे.

Technology

.तो भारत में इलेक्ट्रिक कारें बनाएगी मर्सडीज बेंज?

गेम खेलने की लत बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक

Wheels And Waves 2018: रॉयल एनफील्ड ने पेश की तीन दमदार कस्टम बाइक्स

इस कंपनी का सस्ता स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, Redmi 5 से मुकाबला

लॉन्च हुआ गूगल एंड्रॉयड मैसेज डेस्कटॉप वर्जन, व्हाट्सएप की तरह कर सकेंगे इस्तेमाल