Yo Diary

कुदरत का कहर: तेज आंधी-बिजली गिरने से अब तक 124 की मौत, अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी

नई दिल्ली: तेज आंधी और बिजली गिरने की वजह से देश में अब तक 124 लोगों की मौत हो गई है. राज्यों और गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक 124 लोगों की जान जा चुकी हैं. उत्तर भारत के कई राज्य इससे प्रभावित हैं. इसका सबसे ज्यादा असर यूपी में देखा गया है. सिर्फ यूपी में ही अब तक 73 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं राजस्थान में 35, पंजाब में दो, तेलंगाना में आठ और उत्तराखंड में छह लोगों की मौत हो गई है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए आंधी और तूफान का अलर्ट जारी किया है. यूपी, उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा और पूर्वोत्तर राज्यों के लिए ये अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु और केरल में कुछ जगहों पर गरज के साथ तूफान और आंधी आ सकती है. इसके साथ ही नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और दक्षिण कर्नाटक में कुछ जगहों पर भारी बरसात की चेतावनी है.

पीएम मोदी, योगी आदित्यनाथ, वसुंधरा राजे ने जताया दुख

आंधी और तेज बारिश में तबाही पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने दुख जाताया है. उत्तरप्रदेश और राजस्थान में आंधी-तूफान के कारण जनहानि पर दुख प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों को राज्यों के साथ समन्वय बनाने और प्रभावितों को तुरंत राहत सुनिश्चित करने को कहा है.

Technology

टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री के दिग्गज जॉन चैंबर्स ने कहा, डेटा को स्थानीय स्तर पर स्टोर करने पर ज्यादा जोर

Puch Hole डिस्प्ले के साथ 29 जनवरी को लॉन्च होगा Honor V20, फ्री में मिलेगा इयर फोन

4G सिम होने के बाद भी आपके इंटरनेट की स्पीड क्यों हैं स्लो? इन टिप्स से बढ़ाएं 4G स्पीड

Huawei Y9 (2019) भारत में हुआ लॉन्च, 4 AI कैमरा और 4000mAh बैटरी है खासियत

IIT खड़गपुर में शुरू होगा छह माह का AI कोर्स