Yo Diary

आगरा के ताजमहल व फतेहपुर सीकरी आइकोनिक टूरिस्ट साइट्स

आगरा (जेएनएन)।विश्व भर के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करने वाले ताजनगरी आगरा के ताज महल के साथ फतेहपुर सीकरी की सुविधा में और इजाफा होगा। केंद्रीय पर्यटन सचिव रश्मि वर्मा ने आज यहां फतेहपुर सीकरी में निरीक्षण किया।

रश्मि वर्मा ने निरीक्षण के दौरान यहां पर पर्यटकों को होने वाली सभी मुख्य समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही आगरा जिला प्रशासन के साथ ही केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ इसके निदान के बारे में भी योजना तैयार की। केंद्र सरकार ने ताज महल के साथ फतेहपुर सीकरी को आइकोनिक टूरिस्ट साइट्स में शामिल किया है। अब इसके तहत ही इन दोनों का विकास होगा।फतेहपुर सीकरी की एप्रोच रोड में सुधार के साथ इसको चौड़ा किया जाएगा। इसमें सीसीटीवी कैमरा लगाने और वाईफाई करने समेत कई काम डेवलपमेंट प्लान में शामिल हैं। रश्मि वर्मा ने आज पर्यटन उद्यमियों के साथ बैठक भी की।

जर्मन राष्ट्रपति की पत्नी करेंगी ताज का दीदार

जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइनमायर आज भारत के दौरे पर पहुंचे हैं। राष्ट्रपति तो फिलहाल वाराणसी में हैं, जबकि पत्नी एल्के बुडेनबेंडर आज आगरा आ रही हैं। उनका दिन में करीब चार बजे ताज महल देखने का कार्यक्रम है। ताज महल भ्रमण के बाद उनका फतेहाबाद रोड पर शीरोज हैंगआउट कैफे जाने का भी कार्यक्रम है।

Technology

.तो भारत में इलेक्ट्रिक कारें बनाएगी मर्सडीज बेंज?

गेम खेलने की लत बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक

Wheels And Waves 2018: रॉयल एनफील्ड ने पेश की तीन दमदार कस्टम बाइक्स

इस कंपनी का सस्ता स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, Redmi 5 से मुकाबला

लॉन्च हुआ गूगल एंड्रॉयड मैसेज डेस्कटॉप वर्जन, व्हाट्सएप की तरह कर सकेंगे इस्तेमाल