Yo Diary

आगरा के ताजमहल व फतेहपुर सीकरी आइकोनिक टूरिस्ट साइट्स

आगरा (जेएनएन)।विश्व भर के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करने वाले ताजनगरी आगरा के ताज महल के साथ फतेहपुर सीकरी की सुविधा में और इजाफा होगा। केंद्रीय पर्यटन सचिव रश्मि वर्मा ने आज यहां फतेहपुर सीकरी में निरीक्षण किया।

रश्मि वर्मा ने निरीक्षण के दौरान यहां पर पर्यटकों को होने वाली सभी मुख्य समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही आगरा जिला प्रशासन के साथ ही केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ इसके निदान के बारे में भी योजना तैयार की। केंद्र सरकार ने ताज महल के साथ फतेहपुर सीकरी को आइकोनिक टूरिस्ट साइट्स में शामिल किया है। अब इसके तहत ही इन दोनों का विकास होगा।फतेहपुर सीकरी की एप्रोच रोड में सुधार के साथ इसको चौड़ा किया जाएगा। इसमें सीसीटीवी कैमरा लगाने और वाईफाई करने समेत कई काम डेवलपमेंट प्लान में शामिल हैं। रश्मि वर्मा ने आज पर्यटन उद्यमियों के साथ बैठक भी की।

जर्मन राष्ट्रपति की पत्नी करेंगी ताज का दीदार

जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइनमायर आज भारत के दौरे पर पहुंचे हैं। राष्ट्रपति तो फिलहाल वाराणसी में हैं, जबकि पत्नी एल्के बुडेनबेंडर आज आगरा आ रही हैं। उनका दिन में करीब चार बजे ताज महल देखने का कार्यक्रम है। ताज महल भ्रमण के बाद उनका फतेहाबाद रोड पर शीरोज हैंगआउट कैफे जाने का भी कार्यक्रम है।

Technology

टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री के दिग्गज जॉन चैंबर्स ने कहा, डेटा को स्थानीय स्तर पर स्टोर करने पर ज्यादा जोर

Puch Hole डिस्प्ले के साथ 29 जनवरी को लॉन्च होगा Honor V20, फ्री में मिलेगा इयर फोन

4G सिम होने के बाद भी आपके इंटरनेट की स्पीड क्यों हैं स्लो? इन टिप्स से बढ़ाएं 4G स्पीड

Huawei Y9 (2019) भारत में हुआ लॉन्च, 4 AI कैमरा और 4000mAh बैटरी है खासियत

IIT खड़गपुर में शुरू होगा छह माह का AI कोर्स