Yo Diary

भारत के पांच दिन के दौरे के आगाज पर वाराणसी पहुंचे जर्मनी के राष्ट्रपति स्टेनमायर

वाराणसी (जेएनएन)।भारत के पांच दिन के दौरे पर आगाज जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टेनमायर ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से किया है। स्टेनमायर आज विशेष विमान से वाराणसी पहुंचे हैं। जहां पर वह गंगा आरती के साथ अन्य कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी महापौर मृदुला जायसवाल ने की। जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टेनमायर आज पूरा दिन वाराणसी में बिताएंगे। दिन में करीब 12 बजे लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट नर लैंड करने के बाद स्टेनमायर ने सीधा सारनाथ की ओर रुख किया। सारनाथ में स्टेनमायर म्यूजियम और धमेख स्तूप का अवलोकन करने के बाद लंच होटल गेट वे, नदेसर में करेंगे। इसके बाद उनका बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) जाने का कार्यक्रम है।

राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टेनमायर वहां केंद्रीय कार्यालय के समिति कक्ष में 40 छात्र-छात्राओं से धार्मिक विविधता पर चर्चा करेंगे। इसके बाद फ्रैंक वाल्टर स्टेनमायर अस्सी घाट से बजड़े पर सवार होकर दशाश्वमेध घाट तक नौका विहार करेंगे। दशाश्वमेध घाट पर वह गंगा आरती में भी शामिल होंगे

यहां के बाद जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टेनमायर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। उनके साथ जर्मनी का प्रतिनिधिमंडल भी वाराणसी में है। उनके आगमन पर आज वाराणसी में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त हैं। जमीन से आसमां तक निगरानी की व्यवस्था है। पुलिस के साथ पीएसी, जल पुलिस, एसपीजी कमांडो समेत सैकड़ों जवानों की तैनाती की गई है।इससे पहले 12 मार्च को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैंक्रों भी वाराणसी आए थे। उनकी अगवानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी।

Technology

.तो भारत में इलेक्ट्रिक कारें बनाएगी मर्सडीज बेंज?

गेम खेलने की लत बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक

Wheels And Waves 2018: रॉयल एनफील्ड ने पेश की तीन दमदार कस्टम बाइक्स

इस कंपनी का सस्ता स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, Redmi 5 से मुकाबला

लॉन्च हुआ गूगल एंड्रॉयड मैसेज डेस्कटॉप वर्जन, व्हाट्सएप की तरह कर सकेंगे इस्तेमाल