Yo Diary

कांग्रेसी आंदोलितः कभी चाय, कभी पकौड़ा तो कभी तिरंगा यात्रा पर गुमराह कर रही भाजपा

>लखनऊ (जेएनएन)।पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेसी आंदोलित हो गए हैं। जगह-जगह हजारों कांग्रेसी सड़कों पर नजर आए। उनके पास बजट विरोध, सेना का सम्मान और महंगाई जैसे ज्वलंत मुद्दे रहे। उन्होंने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। बजट-वित्तमंत्री का पुतला फूंका। पाकिस्तान का झंडा जलाया। बलरामपुर में सेना के सम्मान में कांग्रेसी नारेबाजी और झंडा जताले नजर आए जबकि प्रतापगढ़ अंबेडकरनगर, फतेहपुर और बहराइच समेत कई जिलों में बजट का पुतला आग के हवाले कर दिया। साथ ही बैठकों के दौर में कांग्रेसियों ने भाजपा पर युवाओं को कभी चाय तो कभी पकौड़ा और तिरंगा यात्रा पर गुमराह कर राजनीति का आरोप लगाया।

Publish Date:Tue, 06 Feb 2018 10:52 PM (IST) कांग्रेसी आंदोलितः कभी चाय, कभी पकौड़ा तो कभी तिरंगा

केंद्रीय बजट को आम आदमी के लिए राहतकारी न होने का आरोप लगाकर फतेहपुर के युवक कांग्रेसियों ने सड़कों में उतर कर विरोध जताया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में जुटे युवक कांग्रेसियों ने केंद्रीय बजट को फूंक कर विरोध दर्ज कराया। केंद्रीय वित्तमंत्री पर आंकड़ों की बाजीगरी करने का आरोप लगाया। केंद्रीय सरकार ने एकबार फिर से जुमलों का सहारा लेकर जनता को गुमराह करने का काम किया है। युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजन तिवारी की अगुवाई में जुटे कांग्रेसियों ने भाजपा के केंद्रीय बजट का विरोध दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि बजट में हवा हवाई बातों के सिवा जनता के लिए लाभकारी बातें कुछ भी नहीं है। आंकड़ों की बाजीगरी से जनता को लाभ नहीं मिल पाता है। धरातल को देखकर नीतियां बनानी चाहिए, कागजी और हवा हवाई बातों से जनता को लाभ नहीं मिल पाना है। विरोध में जुटे युवाओं ने ब्रीफकेश को प्रतीक के रुप में जलाकर प्रदर्शन किया।

कांग्रेसियों ने फूंका वित्त मंत्री का पुतला

बहराइच के पीपल तिराहे पर कांग्रेसियों ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली व उनके बजट सूटकेस का पुतला फूंका। कांग्रेसियों ने कहा कि आम बजट 2018-19 में युवाओं व रोजगार की अनदेखी की गई है। सिर्फ आंकड़ेबाजी के जुमले फैलाए गए हैं। कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव धर्मेंद्र चौधरी ने कहा कि आम बजट से युवा हताश हो गया है। रोजगार को लेकर ठोस बंदोबस्त नहीं किए गए हैं। बजट युवा विरोधी है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में युवाओं की अनदेखी का असर दिखाई देगा। बहराइच युवा कांग्रेस अध्यक्ष शरीफ बाबू खां ने कहा कि युवा हितों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सड़क से सदन तक इसके विरोध में प्रदर्शन होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार सरकारी नौकरियों के सब्जबाग दिखा रही है, लेकिन युवाओं को नौकरियां मिल नहीं रही हैं। केंद्र में सरकारी विभागों में जो पद खाली पड़े हैं, उन्हें भरने के स्थान पर सरकार खत्म करने का कार्य कर रही है। नौकरियां समाप्त होने से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा

बहराइच के पीपल तिराहे पर कांग्रेसियों ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली व उनके बजट सूटकेस का पुतल

केंद्र सरकार के आम बजट के विरोध में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दोपहर प्रतापगढ़ के आंबेडकर चौराहे पर वित्त मंत्री अरुण जेटली एवं बजट के ब्रीफकेश का प्रतीकात्मक पुतला फूंका। जमकर नारेबाजी की गई।इसके बाद संसदीय कार्यालय पर आयोजित बैठक में यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डा. नीरज त्रिपाठी ने कहा कि वित्तमंत्री द्वारा पेश किया गया आम बजट बाजीगरी है। इसमें सिर्फ सुनहरे जुमलों का प्रयोग किया गया है। अध्यक्षता कर रहे कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरसिंह प्रकाश मिश्रा व संचालन कर रहे अमित दुबे ने कहा कि यह बजट गरीबों के लिए नहीं है, बल्कि करोड़पतियों की जेब भरने के लिए है।

बहराइच के पीपल तिराहे पर कांग्रेसियों ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली व उनके बजट सूटकेस का पुतल

Technology

Oppo F9 लॉन्च : 25MP सेल्फी कैमरा और अनोखे नॉच वाले इस स्मार्टफोन की ये खूबियां हैं खास...

व्हाट्सएप और गूगल में हुअा समझौता, यूजर्स को मिलेगा ये फायदा

Samsung ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 5G मॉडम

UPI का नया वर्जन लॉन्च, ऑनलाइन पेमेंट से लेकर फीचर्स तक ये होंगे बड़े फायदे

Google Maps रास्ता बताने के अलावा कर सकता है ये 5 काम, जानें