Yo Diary

लश्कर-ए-तैयबा की मदद करने वाला बिहार का युवक दिल्ली से गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की मदद करने के आरोप में रविवार को दिल्ली से गोपालगंज (बिहार) के एक युवक को गिरफ्तार किया। बाद में उसे एनआईए की विशेष अदालत में पेश कर दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।गिरफ्तार आरोपी महफूज आलम (22) लश्कर से जुड़े एक मामले का चौथा आरोपी है। आलम पर महाराष्ट्र निवासी लश्कर अब्दुल नईम शेख को पनाह और वित्तीय सहायता देने का आरोप है। नईम को एनआईए पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

यूपी और बिहार में की रेकी-

नईम को एनआईए पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। जांच एजेंसी के मुताबिक नईम ने बिहार, यूपी, ओडिशा और जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा का बेस बनाने के लिए विभिन्न स्थानों का दौरान किया था। उसने पाकिस्तान स्थित अपने आकाओं की सलाह पर वहां अड्डे स्थापित किए।

नईम को पैसे भेजे थे-

आलम ने अपने पहचान पत्र के जरिए नईम को वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर आदि से विदेशों से पैसा मंगाने में मदद की। इस पैसे का इस्तेमाल नईम ने देश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया।

यूपी में चार ठिकानों पर छापेमारी-

इसी मामले में यूपी के मुजफ्फरनगर के दो हवाला ऑपरेटर्स के घर और दुकानों समेत चार स्थानों में छापेमारी की गई। पहले हवाला ऑपरेटर दिनेश गर्ग उर्फ अंकित के पास से 15 लाख नकद, दो नोट गिनने की मशीन आदि बरामद हुईं। दूसरे हवाला ऑपरेटर आदेश कुमार जैन के पास से 32.84 लाख रुपये नकद, दो लैपटॉप, गोलियों के साथ एक चाइनीज पिस्टल और यूएई, कुवैत, सऊदी अरब, कतर, अमेरिका, जापान, थाईलैंड और ओमान की मुद्राएं भी बरामद हुईं।

यूपी में चार ठिकानों पर छापेमारी-

पिछले साल नवंबर में लखनऊ से महाराष्ट्र के औरंगाबाद निवासी शेख की गिरफ्तारी के बाद यह मामला शुरू हुआ। जांच के दौरान यह पाया गया कि उसने कुछ समय दक्षिण कश्मीर में बिताए थे और कुछ सैन्य प्रतिष्ठानों की तस्वीरें ली थीं।

हेडली की तर्ज पर रेकी- सुरक्षा एजेंसियों ने दावा किया कि शेख को टोह लेने के मिशन में लगाया गया था, जैसा डेविड हेडली करता था। पाकिस्तानी अमेरिकी हेडली 2008 के मुंबई हमलों और आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता के लिए अमेरिकी जेल में सजा काट रहा है।

Technology

.तो भारत में इलेक्ट्रिक कारें बनाएगी मर्सडीज बेंज?

गेम खेलने की लत बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक

Wheels And Waves 2018: रॉयल एनफील्ड ने पेश की तीन दमदार कस्टम बाइक्स

इस कंपनी का सस्ता स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, Redmi 5 से मुकाबला

लॉन्च हुआ गूगल एंड्रॉयड मैसेज डेस्कटॉप वर्जन, व्हाट्सएप की तरह कर सकेंगे इस्तेमाल