Yo Diary

यूपी: भाजपा नेता हुकुम सिंह पंचतत्व में विलीन, भतीजों ने दी मुखाग्नि

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद हुकुम सिंह हजारों नम आंखों के बीच रविवार को पंचतत्व में विलीन हो गये हैं। उत्तर प्रदेश के कैराना लोकसभा सीट से सांसद हुकुम सिंह का कल शाम नोएडा के एक निजी अस्पताल में लम्बी बीमारी के बाद देहांत हो गया था। उनका पार्थिव शरीर रात में ही यहां लाया गया था। सुबह 7:30 बजे अंतिम स्नान के बाद उनका पार्थिव शरीर 11 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए उनके निवास पर ही रखा गया।

इससे पहले भाजपा सांसद हुकुम सिंह का पार्थिव शरीर आज उनके कैराना मायापुर फार्म हाउस पर पहुंचने के बाद अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ जमा होनी शुरू हो गई थी। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश के मंत्री सुरेश राणा के साथ स्वर्गीय सिंह के आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की और परिवारजनों को सांत्वना दी। हुकुम सिंह का अंतिम संसकार कुछ ही देर बाद किया जाएगा।

गौरतलब है कि शनिवार की रात उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद हुकुम सिंह का नोएडा के जेपी अस्पताल में निधन हो गया। वह सांस संबंधी तकलीफ का सामना कर रहे थे। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि 79 वर्षीय नेता तकरीबन एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे। वह कैराना सीट से निर्वाचित हुए थे। उनकी पांच बेटियां है। सिंह उत्तर प्रदेश से सात बार विधायक रहे और 2014 के चुनावों में लोकसभा में प्रवेश से पहले राज्य में मंत्री थे। पिछले साल उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों के पहले उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र के कुछ हिस्से और पड़ोस से हिंदुओं के कथित पलायन का मुद्दा उठाया था।

Technology

ग्रीनलैंड में तेजी से पिघल रही है बर्फ

Honor V20: 48MP रियर कैमरा और In Screen Camera वाले स्मार्टफोन की इस दिन होगी लॉन्चिंग

भारत ने अग्नि 5 का सफल प्रायोगिक परीक्षण किया, 5,000 KM की दूरी तक लक्ष्य भेदने में सक्षम

चीनी वैज्ञानिकों ने बनाया ऐसा कागज, जो बार-बार हो सकता है इस्तेमाल

Google ने वायरस फैलाने वाले 22 ऐप्स को प्ले स्टोर से हटाया, आप भी फौरन डिलीट कर लें