Yo Diary

आलू का दाम बढ़ाने व खराब कानून-व्यवस्था को लेकर सपा का प्रदर्शन

लखनऊ (जेएनएन)।उत्तर प्रदेश में प्रमुख विपक्षी दल के नेता के साथ कार्यकर्ता आज सड़क पर उतर पड़े। समाजवादी पार्टी ने आज प्रदेश में सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास किया। समाजवादी पार्टी ने आलू का दाम बढ़ाने के साथ ही सूबे की खराब कानून-व्यवस्था को लेकर प्रदेश में जिला मुख्यालय प्र प्रदर्शन किया।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन जगह पर डकैती के साथ ही सूबे में बीते दिनों अपराध की कई बड़ी घटनाएं हुईं। उन्हीं को मुद्दा बनाते हुए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने को योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ राज्य के जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया। लखनऊ में आलू का दाम बढ़ाने की मांग के साथ ही और लचर कानून व्यवस्था के विरोध में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तहसील सदर पर प्रदर्शन किया। इस दौरान इन सभी ने राज्यपाल को ज्ञापन के साथ ही एक बोरा आलू भी भेजा।

आलू की दुर्दशा को लेकर अलीगढ़ में समाजवादी पार्टी ने नेताओं ने जिला मुख्यालय पर धरना दिया। इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव विनोद सविता ने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले दंगा कराना चाहती है। प्रदेश सरकार किसान की बात भी नहीं सुन रही है। कार्यकर्ता सड़े आलू लेकर भी पहुंचे और राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। जौनपुर में शाहगंज तहसील मुख्यालय पर किसानों की समस्याओं को लेकर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने पूर्व मंत्री तथा क्षेत्रीय विधायक शैलेंद्र यादव ललई के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया। यहां पर सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे। इन सभी ने समस्याओं को लेकर केंद्र व राज्य सरकार पर तीखा प्रहार किया।

संत कबीर नगर में आज मेहदावल तहसील गेट पर बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं ने पहुंच कर भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ हल्ला बोला। इस दौरान तहसील गेट पर सड़ा हुआ आलू फेंककर विरोध जताया और तहसील गेट पर धरना दिया।

सपा जिलाध्यक्ष प्रहलाद यादव ने यूपी सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि इस सरकार में किसानों के बिजली के बिल को दोगुना कर दिया गया। धान की खरीददारी बिचौलियों के माध्यम से की गयी, इस सरकार में किसान बदहाल है।

वहीं कानून व्यवस्था के अलावा आलू किसानों के साथ ज्यादती, कर्जमाफी के नाम पर धोखाधड़ी और खनन माफियाओं को रोकने में विफल रहने का आरोप लगाते हुआ सपा कार्यकर्ता योगी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे। समाजवादी पार्टी की राज्य ईकाइयों ने जगह-जगह सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका अपना विरोध दर्ज कराया।

Technology

टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री के दिग्गज जॉन चैंबर्स ने कहा, डेटा को स्थानीय स्तर पर स्टोर करने पर ज्यादा जोर

Puch Hole डिस्प्ले के साथ 29 जनवरी को लॉन्च होगा Honor V20, फ्री में मिलेगा इयर फोन

4G सिम होने के बाद भी आपके इंटरनेट की स्पीड क्यों हैं स्लो? इन टिप्स से बढ़ाएं 4G स्पीड

Huawei Y9 (2019) भारत में हुआ लॉन्च, 4 AI कैमरा और 4000mAh बैटरी है खासियत

IIT खड़गपुर में शुरू होगा छह माह का AI कोर्स