YoDiary

फोन कैसा भी हो, ये ऑप्शंस यूज करते ही शानदार चलेगी बैटरी, अभी करें ट्राय..!

क्या आपको पता है कि स्मार्टफोन में छोटी-सी सेटिंग करने भर से आपकी बैटरी लंबी चल सकती है और आपको लो बैटरी की समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है. आइये जानते हैं क्या हैं वो ट्रिक और सेटिंग जिसके जरिए आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी को जल्दी लो होने से बचा सकते हैं.

अगर आपको अपने स्मार्टफोन की बैटरी बचानी है तो सबसे पहले अपने फोन के वाइब्रेशन को टर्न ऑफ कर दें. दरअसल, जब हम अपने फोन के कीबोर्ड पर टाइमिंग करते हैं और हमारे फोन का वाइब्रेशन ऑन रहता है तो बैटरी ज्यादा खर्च होती है.

अगर आपके स्मार्टफोन में AMOLED डिस्प्ले है तो अपने फोन का बैकग्राउंड कलर ब्लैक रखें. इससे आपकी बैटरी बचेगी. दरअसल आपके एम्लॉयड डिस्प्ले में जितना ब्लैक कलर होगा बैटरी उतनी कम कंज्यूम होगी.

अपने स्मार्टफोन में ट्रैकिंग लोकेशन को बंद कर दें. इससे आपकी बैटरी बचेगी. दरअसल, आपके स्मार्टफोन में जितने भी ऐप होते हैं लगभग सभी खुद-ब-खुद आपकी लोकेशन ट्रेक कर लेते हैं, ऐसे में बैटरी भी ज्यादा कंज्यूम होती है.

अपने एंड्रॉयड फोन को अपडेट करते रहें. इससे बैटरी बैकअप से लेकर स्मार्टफोन की परफोर्मेस में सुधार आता है.बैटरी की लाइफ बचाने के लिए आप अपने स्मार्टफोन को एयरप्लेन मॉड पर भी रख सकते हैं. हालांकि इससे आप बाकि दुनिया से कट सकते हैं लेकिन इतनी देर तक बैटरी की लाइफ बची रहेगी. लेकिन इस दौरान आप वीडियोज चला सकते हैं और गाने भी सुन सकते हैं और आपकी बैटरी कम कंज्यूम होगी. इसके अलावा गेम भी खेल सकते हैं.फोन में बैटरी auto-sync को टर्न ऑफ कर दें. इससे आपकी बैटरी लाइफ बची रहेगी. इसके लिए आपको Settings > Google account में जाकर auto-sync को टर्न ऑफ कर दें.अपने बैटरी अगर आप बैटरी की लाइफ बढ़ाना चाहते हैं तो अपने फोन से बेकार के ऐप्स हटा दें. इनमें गेमिंग से लेकर शॉपिंग ऐप शामिल हैं. ये ऐप्स डेटा ज्यादा कंज्यूम तो करते ही हैं साथ ही में बैटरी भी ज्यादा खाते हैं.

अगर फोन में इंटरनेट नहीं चला रहे हैं तो वाई-फाई, जीपीएस और ब्लूटूथ बंद रखें. इसके अलावा फोन में NFC फीचर भी ऑफ रखें.फोन अपने फोन में Google detection को टर्न ऑफ कर दें. इसके लिए ये सेटिंग फॉलो करें- Go to Apps > Settings > Google Services > Search & Now > Voice > Click on 'OK Google detection' > Turn off ‘




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice