YoDiary

व्हाट्सएप बीटा में नोटिफिकेशन्स को मैनेज करने का आया नया फीचर, जरुरी मैसेज रहेंगे टॉप पर

नई दिल्ली(टेक डेस्क)।व्हाट्सएप ने अपने बीटा वर्जन को एक आने फीचर से अपडेट किया है। यह फीचर जरुरी नोटिफिकेशन्स का ट्रैक रखेगा। इस तरह आप किसी जरुरी मैसेज को कभी मिस नहीं कर पाएंगे। यह फीचर हाल ही में बीटा एप में अपडेट किया गया है। एप में High priority notifications नाम से नया फीचर लाया गया है। WeBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप बीटा को 2.18.117 वर्जन में अपडेट कर दिया गया है।

पिन चैट फीचर से है मिलता-जुलता :

यह फीचर व्हाट्सएप में पहले से उपलब्ध पिन चैट फीचर से मेल खाता है। यह फीचर किसी ग्रुप या पर्सनल चैट की नई नोटिफिकेशन्स को नोटिफिकेशन सेंटर के टॉप पर ले आएगा। यूजर्स किसी खास या जरुरी नोटिफिकेशन को एप की नोटिफिकेशन चैनल की सेटिंग्स में जाकर टॉप पर भी रख सकते हैं। अगर एक से अधिक ग्रुप या कांटेक्ट हाई प्रायोरिटी नोटिफिकेशन में है तो नोटिफिकेशन्स समय के क्रमानुसार दिखाई देंगे।

इसी के साथ हाल ही में फेसबुक ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एप के लेटेस्ट वर्जन में मोबाइल रिचार्ज फीचर जोड़ दिया है। फेसबुक भारत में मोबाइल रिचार्ज के विकल्प को अपने प्लेटफार्म के जरिए इनेबल करने जा रहा है। यह नया विकल्प शुरुआत में एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए लेटेस्ट फेसबुक एप के साथ उपलब्ध होगा। हालांकि, आईफोन यूजर्स को इस फीचर के लिए कुछ समय का इंतजार करना होगा। फेसबुक की लेटेस्ट एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप में आपको मोबाइल रिचार्ज का विकल्प मिल जाएगा।

बता दें, फिलहाल फेसबुक एप मोबाइल रिचार्ज के लिए पेमेंट्स को डेबिट या क्रेडिट कार्ड से ही एक्सेप्ट कर रहा है। इसका मतलब आप इससे किसी वॉलेट को जोड़ नहीं सकते। इसका एक मतलब यह भी हो सकता है की फेसबुक पहले से मौजूद मोबाइल वॉलेट्स को प्रतिस्पर्धा देने की योजना में है।




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice