YoDiary

Whatsapp लेकर आ रही पेमेंट सर्विस, Axis बैंक यूजर्स के लिए ​है ये खास आॅफर

Whatsapp पेमेंट सर्विस में Axis बैंक यूजर्स को खास आॅफर मिलने वाला है

Whatsapp भारत में जल्द ही अपनी पेमेंट्स सर्विस लॉन्च करने जा रही है। इसका मतलब ये है की अब Whatsapp जरिए अपने दोस्तों और रिस्तेदारों को पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे। व्हाट्सएप की इस पैसे ट्रांसफर करने की सर्विस को भारत में मौजूद निजी बैंको ने भी अपने यूजर्स को देने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए एक्सिस बैंक ने अपने UPI एप में अपडेट करना भी शुरू कर दिया है।

इसके बारे में एक्सिस बैंक के कार्यकारी निदेशक आनंद ने कहा है की एक्सिक बैंक नई खोज के मामले में UPI मार्केट में अन्य बैंकों की तुलना में काफी आगे है। उन्होंने कहा की हम अपने यूजर्स को नए तरीको से पेमेंट सर्विस उपलब्ध कराने के लिए व्हाट्सएप से संपर्क में है। इसके अलावा गूगल, उबर, ओला और सैमसंग पे जैसी कपंनियों के भी संपर्क में हैं। आनंद ने कहा की UPI उनके लिए एक बड़ा मौका है और यह उनके ग्राहकों को अन्य बैंको की तुलना में बेहतर सुविधाएं देने में काफी मददगार होगा।

उन्होंने कहा की एक्सिस बैंक ने यह सर्विस गूगल के पेमेंट सर्विस तेज पर पहले ही जारी कर दी है। अब इसको जल्द ही व्हाट्सएप के लिए भी जारी किया जा रहा है। उन्होंने कहा की इस चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में बैंक का लगभग 66 फीसदी लेन-देन डिजिटल तरीके से हुआ है। इसके साथ ही मोबाइल बैंकिग का कारोबार भी 50 हजार करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर चुका है।

व्हाट्सएप ने अपने बीटा वर्जन में इस नई पेमेंट सर्विस को जारी करते हुए इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है। माना जा रहा है की अब इस सर्विस को एक से दो महीनों में व्हाट्सएप अपने एंड्रॉयड वर्जन में जारी कर दिया जाएगा। व्हाट्सएप पेमेंट सर्विस जारी होने के बाद यूजर्स अपने दोस्तों को इसकी मदद से चंद मिनट में ही पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे।

source:Patrika




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice