YoDiary

कल लॉन्च होगा Xiaomi का यह सस्ता फोन, गजब हैं फीचर्स

नई दिल्ली :चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) एक और सस्ते फोन को लॉन्च करने वाली है. यह कंपनी का बजट स्मार्टफोन होगा, अभी तक शाओमी की तरफ से पेश किए गए सभी बजट स्मार्टफोन को काफी पसंद किया गया है. कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार शाओमी रेडमी 5 (Redmi 5) को 14 मार्च को लॉन्च करेगी. लॉन्चिंग के बाद यह एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर मिलेगा. इसके अलावा यह आप इसे Mi.com और एमआई के होम स्टोर से भी खरीद सकते हैं.

14 मार्च को होगा लॉन्च

शाओमी की तरफ से रेडमी 5 (Redmi 5) को 14 मार्च को दोपहर 3 बजे लॉन्च किया जाएगा. रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस को कंपनी चीन के बाजार में पिछले साल ही ही लॉन्च कर चुकी है. यह स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 नोगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है और इसमें नैनो ड्युल सिम सपोर्ट की सुविधा है.

5.7 इंच की एचडी डिस्पले

फीचर्स की बात करें तो रेडमी 5 में 720x1440 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली 5.7 इंच की एचडी डिस्पले होगी. डिस्पले में कंपनी ने कोरनिंग गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल किया है. फोन में क्वालकम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया है. फोन 2GB, 3GB और 4GB रैम के ऑप्शन में आएगा. इसमें इंटरनल स्टोरेज के लिए 16 GB और 32 जीबी का विकल्प है.

12 मेगापिक्सल का कैमरा

यूजर्स फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से बढ़ा सकते हैं. कैमरे की बात करें तो रेडमी 5 में एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर और सेल्फी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा. फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ 3,300 mAh की बैटरी होगी.

12 मेगापिक्सल का कैमरा

कंपनी की तरफ से इसे 8,000 रुपये की कीमत में लॉन्च करने की उम्मीद की जा रही है. इससे पहले शाओमी ने किफायती कीमत वाले Mi TV 4A को भी भारतीय बाजार में लॉन्च किया था. यह टीवी 32 इंच और 43 इंच के दो विकल्प में मिलेगा. 32 इंच वाला टीवी 13,999 रुपये और 43 इंच वाला टीवी 22,999 रुपये में मिल रहा है. इन दोनों ही टीवी की सेल कंपनी की तरफ से 13 मार्च को शुरू कर दी गई है.




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice