YoDiary

एंड्रॉयड के इस अपडेट के बाद बदल जाएगा स्मार्टफोन

यूजर की डिजिटल लाइफ को बेहतर बनाने के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसी सोशल मीडिया साइट्स नए-नए फीचर अपडेट कर रही हैं। वहीं, एंड्रॉयड के नए अपडेट भी यूजर के लिए मददगार साबित होंगे। एंड्रॉयड अपडेट वर्जन की मदद से यूजर स्मार्टफोन पर बिताने वाले समय का प्रबंधन कर सकेंगे। गूगल डिजिटल वेलबीइंग (Google Digital Wellbeing) गूगल एंड्रॉयड 9 पाई का एक लेटेस्ट फीचर है, इसमें डेली एप टाइमर, विंड डाउन फीचर और डू नोट डिस्टर्ब फीचर मौजूद हैं। इसकी मदद से आप अनावश्यक रूप से सोशल मीडिया या अन्य एप्स पर जो समय बर्बाद करते हैं, उसमें कटौती कर सकेंगे।

नहीं मिलेंगे नोटिफिकेशंस

गूगल वेलबीइंग एप में एप्पल से बेहतर एक अच्छी बात और है। इसकी मदद से दिन के आखिर में स्मार्टफोन की स्क्रीन की रंगत आपकी डिजिटल उपस्थिति को बता देती है। विंड डाउन फीचर फोन की स्क्रीन के रंग स्विच ऑफ कर देगा। यह इस बात का इशारा है कि फोन को अलग रखकर आपके सोने का वक्त हो गया। शेड्यूल टाइम पर फोन दोबारा नॉर्मल हो जाएगा। डू नॉट डिस्टर्ब मोड पर फोन में मिलने वाली नॉटिफिकेशन नहीं आएंगी। हालांकि जरूरी कॉल जरूर आएंगी।

डेली यूज टाइम का मिलेगा अपडेट

ड्रॉयड का नया अपडेटिड फीचर एप्पल के स्क्रीन टाइम फीचर की तरह होगा। ‘डिजिटल वेलबीइंग’ एप की मदद से अलग-अलग एप और सर्विसेज पर यूजर द्वारा बताया गया समय ट्रैक हो सकेगा। डेली यूज टाइमिंग के अलावा आपको यह सूचना भी मिलेगी कि आपने फोन को कितनी बार अनलॉक किया और कितने नॉटिफिकेशन प्राप्त हुए।




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice