YoDiary

भारत में Google Pixel 3, Pixel 3 XL लॉन्च, जानें कीमत-फीचर्स

गूगल ने न्यूयॉर्क में आयोजित इवेंट MadeByGoogle के दौरान अपने दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Google Pixel 3 और Google Pixel 3 XL लॉन्च कर दिया है. Pixel 3 XL में 6.3 इंच की डिस्प्ले दी गई है. जबकि Pixel 3 में 5.5 इंच की डिस्प्ले है. पिक्सल के अलावा कंपनी ने पिक्सल स्लेट और गूगल होम हब स्मार्ट स्पीकर्स भी लॉन्च किए हैं. गूगल के मुताबिक Pixel 3 स्मार्टफोन्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर का बेहतरीन मिश्रण है.

पहली बार गूगल ने Pixel 3, Pixel 3 XL के साथ वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है. इसके साथ 10 Watt का चार्जर दिया जाएगा. कंपनी ने वायरलेस चार्जिंग के लिए पिक्सल स्टैंड भी लॉन्च किया है जिसे आप अलग से ऐक्सेसरीज के तौर पर खरीद सकते हैं. Pixel 3 स्मार्टफोन्स गूगल के चार्जर पर रखने से एक कस्टम यूजर इंटरफेस दिखेगा जिसमें गूगल असिस्टेंट जैसे ऐप्स दिखेंगे.

इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है और 4GB रैम है. यह दो मेमोरी वेरिएंट्स – 64GB और 128GB में उपलब्ध होगा.

Pixel 3 की शुरुआती कीमत 799 डॉलर है, जबकि Pixel 3 XL की कीमत 899 डॉलर है. टॉप वेरिएंट की कीमत 999 डॉलर है. अमेरिका में इसके लिए प्री ऑर्डर शुरू हो चुके हैं और बिक्री 18 अक्टूबर से शुरू होगी. भारत में 11 अक्टूबर से इन दोनों स्मार्टफोन्स के लिए प्री ऑर्डर कर सकते हैं, जबकि इनकी बिक्री 1 नवंबर से शुरू होगी.भारत में Google Pixel 3 की शुरुआती कीमत 71,000 रुपये होगी, जबकि Google Pixel 3 XL की कीमत 83,000 रुपये होगी. 128GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट की कीमत 83,000 रुपये से शुरू होगी, जबकि Pixel 3 XL 128GB की कीमत 92,000 रुपये होगी. कंपनी के मुताबिक भारत में पुराने Pixel 2 XL स्मार्टफोन्स बिकते रहेंगे और कीमत 45,999 रुपये होगी.

Pixel 3 और Pixel 3 XL में एक ही रियर कैमरे दिए गए हैं और ये शायद 12 मेगापिक्सल के हैं जैसे पिछले डिवाइस में थे. सेल्फी के लिए दो रियर कैमरे दिए गए हैं. रियर कैमरा में f/1.8 अपर्चर का लेंस दिया गया है. सेल्फी के लिए एक 8 मेगापिक्सल का कैमरा है, जबकि दूसरा 8 मेगापिक्सल का कैमरा वाइड एंगल है. इस बार भी डुअल टोन कलर में इन स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया गया है. ग्लास मेटल के स्मार्टफोन्स हैं. इस बार तीन कलर वेरिएंट हैं – जस्ट ब्लैक, क्लियरली वॉइट और नॉट पिंक.

कैमरा में कुछ खास फीचर्स हैं इनमें टॉप शॉट फीचर, सुपर रेज जूम, नाइट साइट और ऑटो स्माइल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा इस बार AI स्टीकर्स का नाम बदलकर प्लेग्राउंड कर दिया गया है और इसमें कई नए फीचर्स भी जुड़े हैं.




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice