YoDiary

कौन हैं ये कोमल लाहिरी? Whatsapp ने जिन्‍हें सौपी है बड़ी जिम्‍मेदारी

नई दिल्ली :फेसबुक (Facebook) की स्वामित्व वाली मैसेजिंग कंपनी Whatsapp भारत में मॉब लिन्चिंग की बढ़ती घटनाओं में अपना नाम सामने आने पर काफी दबाव में है. इस क्रम में व्‍हाट्सएप ने अपने एप से अफवाह फैलने से रोकने की जिम्‍मेदारी एक महिला अधिकारी को दी है. उनका नाम है कोमल लाहिरी, जो व्हाट्सएप के ग्‍लोबल कस्‍टमर ऑपरेशंस की सीनियर डायरेक्‍टर हैं. वह अमेरिका से ही रहकर भारत में व्‍हाट्सएप पर जारी होने वाले मैसेज पर नजर रखेंगी. देश के कई हिस्सों में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या करने की घटनाएं सामने आने के बाद भारत ने व्हाट्सएप से फर्जी संदेशों के प्रचार-प्रसार को रोकने के लिये जरूरी कदम उठाने को कहा था.

लाहिरी को ईमेल या एसएमएस से कर सकते हैं कांटेक्‍ट

मैसेजिंग कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर 'भारत के लिए शिकायत निपटान अधिकारी' नियुक्त करने की जानकारी दी है. इसमें कहा गया कि यूजर मोबाइल एप या ई-मेल भेजकर कोमल से कांटेक्‍ट कर सकते हैं. वह इसमें यूजर की पूरी मदद करेंगी. लाहिरी की नियुक्ति अगस्त अंत में की गई है. लाहिरी इससे पहले फेसबुक और इंस्‍टाग्राम के कम्‍युनिटी ऑपरेशंस में सीनियर डायरेक्‍टर रह चुकी हैं. वहां उन्‍होंने 4 साल तक काम किया था.

फाइनेंशियल सर्विसेज में है अच्‍छा अनुभव

कोमल के लिंकडइन प्रोफाइल के अनुसार उन्‍हें वित्‍त, जोखिम और सुरक्षा में खासा अनुभव है. वह व्‍हाट्सएप में आने से पहले फेसबुक के साथ थीं. वहां वह दो साल 9 माह तक सीनियर डायरेक्‍ट के पद पर रहीं. उन्‍होंन पे पाल में छह साल सेवाएं दीं. वह सैंट क्‍लारा यूनिवर्सिटी से एमबीए हैं. उन्‍होंने पुणे यूनिवर्सिटी से बीकॉम किया हुआ है.

कैसे करें कोमल से शिकायत

व्हाट्सएप की वेबसाइट की मुताबिक, यूजर एप के सेटिंग्स ऑप्‍शन में जाकर हेल्‍प फीचर में कांटेक्‍ट अस विकल्‍प दिया है. यूजर इसके माध्यम में सीधे कंपनी की सपोर्ट टीम से संपर्क कर सकते हैं. यदि वे शिकायत को आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो सीधे शिकायत अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं.

कैसे करें कोमल से शिकायत




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice