YoDiary

अब स्लो इंटरनेट में भी कर पाएंगे वीडियो चैट, जानें कैसे

सैन फ्रांसिस्को :फेसबुक के मैसेंजर लाइट उपभोक्ताओं के लिए एक अच्छी खबर है. कंपनी ने मैसेंजर लाइट में वीडियो चैट की सुविधा शुरू की है. आपको बता दें कि मैसेंजर लाइट एंड्रॉयड के लिए मैसेंजर का हल्का संस्करण है, जिसे पुराने डिवाइस या धीमा इंटरनेट कनेक्शन रखने वाले लोगों की सुविधा के लिए लाया गया था. मैसेंजर लाइट का साइज केवल 10 एमबी है, जिससे इसे तेजी से उपभोक्ता इंस्टॉल कर सकते हैं. इसे तेजी से शुरू किया जा सकता है.

यहां चर्चा कर दें कि फेसबुक ने मैसेंजर एप का ‘लाइट’ वर्जन जुलाई 2017 में लॉन्च किया था. मैसेंजर लाइट एक हल्का, तेज और सरल वर्जन है, जो धीमे इंटरनेट कनेक्शन में बेसिक मोबाइल फोन पर मैसेंजर एप के कोर फीचर्स उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराता है. यह मैसेंजर के कुछ आधारभूत फंक्शन जैसे टेक्ट, फोटो, लिंक, इमेजी और स्टिकर आदि भेजने की सुविधा देता आ रहा है. अब इसमें वीडियो चैट की सुविधा भी जुड़ चुकी है.

फेसबुक ने बुधवार देर रात एक बयान जारी किया और कहा कि अब मैसेंजर लाइट इस्तेमाल करने वाले भी वही समृद्ध और अर्थपूर्ण फेस-टू-फेस बातचीत का आनंद उठा सकते हैं, जो कि फेसबुक के मुख्य मैसेंजर एप पर उपलब्ध है. फेसबुक ने कहा कि ऑडियो कॉल के दौरान वीडियो कॉल को भी सक्रिय रखा जाएगा. साल 2017 की बात करें तो मैसेंजर पर कुल 17 अरब वीडियो चैट किये गये हैं, जो कि एक साल पहले के मुकाबले दो गुणा है.




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice