YoDiary

6.4-इंच डिस्प्ले के साथ Galaxy Note 9 भारत में लॉन्च, जानें ऑफर

सैमसंग के बहुप्रतिक्षित स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इसे दिल्ली में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया गया. इस स्मार्टफोन को इस महीने की शुरुआत में न्यू यॉर्क में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया गया था. लॉन्च के बाद से ही भारत में इसके लिए प्री-बुकिंग शुरू की गई थी.

भारत में गैलेक्सी नोट 9 की कीमत 6GB रैम/ 128GB स्टोरेज के लिए 67,900 रुपये और 8GB रैम/ 512GB स्टोरेज के लिए 84,900 रुपये रखी गई है. कंपनी ने जानकारी दी है कि ये स्मार्टफोन शुक्रवार 24 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. हालांकि ये ऑनलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध है. ग्राहक इसे अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल और सैमसंग मोबाइल स्टोर से खरीद सकते हैं. सैमसंग मोबाइल स्टोर पर ग्राहक लॉन्च ऑफर के तौर पर HDFC बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड और HDFC बैंक नो-कॉस्ट EMI पर 6,000 रुपये के कैशबैक का फायदा उठा सकते हैं. इस स्मार्टफोन नो कॉस्ट EMI और चुनिंदा मॉडलों पर 6,000 रुपये तक एक्सचेंज डिस्काउंट का फायदा भी ग्राहकों को मिलेगा. इसी तरह का ऑफर अमेजन और फ्लिपकार्ट पर भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है. साथ ही पेटीएम मॉल से शॉपिंग पर ग्राहकों को 6,000 रुपये तक पेटीएम कैशबैक भी मिलेगा.

Samsung Galaxy Note 9 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच बड़ी स्क्रीन दी गई है जो क्वॉड एचडी प्लस है. ये सुपर एमोलेड है इनफिनिटी डिस्प्ले है. इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 का है. बैटरी इसकी पावरफुल लगती है, क्योंकि इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है जो लंबा बैकअप दे सकती है.

आपको बता दें कि Galaxy Note 9 पिछले Galaxy Note 8 के मुकाबले मोटा और भारी है. इस बार सैमसंग डेक्स फीचर इन्बिल्ट है यानी इसे मॉनिटर से कनेक्ट करके कंप्यूटर की तरह भी यूज कर सकते हैं.सैमसंग ने एस पेन में पिछली बार के मुकबाल इंप्रूवमेंट के साथ कुछ बदलाव भी किए हैं. इस बार एस पेन में लो एनर्जी ब्लूटुथ मॉड्यूल दिया गया है. इसका फायदा ये होगा कि कुछ ऐप्स इससे रिमोटली कंट्रोल हो सकेंगे. उदाहरण के तौर पर स्टाइलस के जरिए यूट्यूब या गैलरी को रिमोटली चला सकते हैं.

एस पेन में एक दिलचस्प फीचर भी है जिसके जरिए आप चाहें तो इसमें दिए गए बटन को क्लिक करके फोन से फोटो क्लिक कर सकते हैं. इस बार एस पेन को चार्ज करने की भी जरूरत होगी, लेकिन इसके लिए इसे किसी बाहरी पावर सोर्स की जरूरत नहीं है. जैसे ही आप एस पेन को फोन डालेंगे वो चार्ज होने लगेगा.

फोटोग्राफी की बात करें तो Galaxy Note 9 में डुलल कैमरा सेटअप दिया गया है. एक लेंस 12 मेगापिक्सल का है और ये वाइड एंगल है कंपनी इसे सुपर स्पीड डुअल पिक्सल 12 मेगापिक्सल कैमरा कहता है. दूसरा लेंस भी 12 मेगापिक्सल का जो टेलीफोटो है. इसमें 2X ऑप्टिकल जूम दिया गया है और 10x डिजिटल जूम दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें f/1.7 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. कैमरे में ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन भी दिया गया है और प्राइमरी कैमरे का अपर्चर f/1.5 है यानी लो लाइट में अच्छी फोटोग्राफी की जा सकेगी.




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice