YoDiary

...तो जल्द बंद हो जाएगा व्हाट्सएप! पढ़िए क्या है इसकी वजह

नई दिल्ली :अगर आप व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए पढ़ना बहुत जरूरी है. दुनियाभर में इस्तेमाल किए जाने वाले व्हाट्सएप मुश्किल में है. दरअसल व्हाट्सएप के लिए यह मुश्किल हुई है ब्लैकबेरी के कारण. ब्लैकबेरी ने फेसबुक पर एक मुकदमा दर्ज कराया है. इसमें ब्लैकबेरी ने फेसबुक पर मैसेंजर, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के लिए अपनी तकनीक को चोरी करने का आरोप लगाया है. ब्लैकबेरी ने दावा किया है कि यह उसकी पेटेंट तकनीक है. ब्लैकबेरी का कहना है कि फेसबुक इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में ब्लैकबेरी की तकनीक का प्रयोग कर रहा है.

बेहद पसंदीदा था फेसबुक

आपको बता दें कि करीब डेढ़ दशक पहले ब्लैकबेरी मैसेंजर यूजर्स के बीच बेहद पसंद किया जाता था. अब ब्लैकबेरी ने दावा किया है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप ब्लैकबेरी की तरफ से डेवलेप की गई तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं. ब्लैकबेरी ने यह भी कहा कि फेसबुक ने हमारी इंटलेक्चुअल प्रापर्टी को चुराया है. लिहाजा फेसबुक मैसेंजर, व्हाट्सप और इंस्टाग्राम को बंद किया जाए.

फेसबुक ने कई फीचर्स को चुराया

अभी ब्लैकबेरी की तरफ से किसी आंकड़ों की जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन कंपनी आर्थिक नुकसान की भरपाई चाहती है. ब्लैकबेरी का कहना है फेसबुक ने उसके कई फीचर्स को चुराया है. इस मामले पर फेसबुक डिप्टी जनरल काउंसिल, पॉल ग्रेवाल ने कहा ब्लैकबेरी के इन आरोपों पर कहा, ब्लैकबेरी कुछ नया खोजने की बजाय दूसरे की खोज पर टैक्स लगाने के चक्कर में है. हम इस मामले में ब्लैकबेरी का सामना करना चाहते हैं.

फेडरल कोर्ट में किया है मुकदमा

कानूनी लड़ाई से ही ब्लैकबेरी और फेसबुक का रुख साफ होगा. ब्लैकबेरी ने लॉस एंजेलिस के फेडरल कोर्ट में मुकदमा किया है. इससे पहले फरवरी 2017 में ब्लैकबेरी ने नोकिया पर 3जी और 4जी वायरलेस कम्युनिकेशन तकनीक के पेटेंट को लेकर मुकदमा किया था.

फेडरल कोर्ट में किया है मुकदमा




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice