YoDiary

Samsung ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 5G मॉडम

हाई इंटरनैट स्पीड देने का दावा

जालंधर : दक्षिण कोरियाई इलैक्ट्रानिक्स कम्पनी सैमसंग ने दुनिया के पहले 5G मॉडम को लॉन्च कर दिया है। कम्पनी ने कहा है कि एग्सिनोस 5100 मॉडम (Exynos Modem) बिल्कुल लेटैस्ट 5G रेडियो तकनीक पर काम करता है। यह मॉडम 2Gbps की मैक्सिमम डाउनलिंक स्पीड मुहेया करवाने की क्षमता रखता है व मौजूदा तकनीक से 5

सभी नैटवर्क्स को करेगा सपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक यह मॉडम 2G GSM/CDMA, 3G WCDMA और 4G LTE नैटवर्क को भी सपोर्ट करेगा। सैमसंग ने कहा है कि कम्पनी फास्ट और स्टेबल डाटा कम्यूनिकेशन देना चहती है और अगर आप इस मॉडम से 4G नैटवर्क का भी उपयोग करेंगे तब भी आपको 1.6Gbps की डाउनलिंक स्पीड मिलेगी।

आसानी से कर सकेंगे हाई कैपेसिटी डाटा ट्रांसमिट

5G नैटवर्क को सपोर्ट करने वाले एग्सिनोस 5100 मॉडम से हाई कैपेसिटी डाटा को कम समय में ट्रांसमिट किया जा सकेगा। सैमसंग अपने स्मार्टफोन के एक्सपीरिएंस को और बेहतर बनाना चाहती है इसी लिए इसे अब लाया गया है।

आसानी से कर सकेंगे हाई कैपेसिटी डाटा ट्रांसमिट

सैमसंग ने कहा है कि इसके जरिए ओवर द एयर 5G-NR डाटा काल को सफलतापूर्वक टैस्ट किया गया है। इस दौरान 5G नैटवर्क, 5G बेस स्टेशन व 5G नैटवर्क को सपोर्ट करने वाले प्रोटोटाइप स्मार्टफोन का उपयोग किया गया। जिसके बाद यह कहा गया है कि रियल वर्ल्ड में यह मॉडम काफी तेजी से काम करेगा।

यूजर्स को मिलेंगे ये फायदे:- यह मॉडम हाई रेसोलुशन की वीडियोज़, रियल टाइम आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस और ऑटोनोमस ड्राइविंग को सपोर्ट करता है। सैमसंग का कहना है कि वह ग्लोबल मोबाइल कैरियर्स के साथ काम कर रही है ताकि जल्दी से जल्दी 5G मोबाइल कम्यूनिकेशन को मार्किट में लाया जा सके।




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice