YoDiary

गूगल मैप्स में जुड़ा ये नया फीचर, आपके लिए होगा फायदेमंद

गूगल मैप्स में एक नया फीचर जुड़ा है. इस फीचर के जरिए लाइव लोकेशन के साथ बैटरी की जानकारी भी शेयर कर सकते हैं. रियल टाइम लोकेशन शेयर करने का फीचर पहले से दिया गया है और अब इसमें एक नया फीचर आ चुका है. उदाहरण के तौर पर आप किसी के साथ लाइव लोकेशन शेयर कर रहे हैं तो साथ में बैटरी स्टेटस भी दिखेगी, ताकि ये पता लगाया जा सके कि रास्ते में कहीं आपकी बैटरी तो खत्म नहीं हो गई है. यह नया फीचर एक अपडेट के जरिए आप तक पहुंचेगा. अगर आपने गूगल मैप्स को अपडेट नहीं किया है तो कर सकते हैं.

क्या है लाइव लोकेशन शेयरिंग

आपमे में से ज्यादा तर यूजर्स को पता होगा कि लाइव लोकेशन शेयरिंग कैसे काम करता है. वॉट्सऐप और मैसेंजर में भी ये फीचर दिया गया है. लाइव लोकेशन शेयर करके आप अपने जानने वालों को बता सकते हैं कि आप कहां हैं. ये दोनों तरफ से शेयर किया जा सकता है यानी जैसे ही आप लाइव लोकेशन सेंड करते हैं दूसरी तरफ रिसीवर को भी ये ऑप्शन आता है ताकि अगर वो चाहे तो आपको लाइव लोकेशन सेंड कर सकता है.

लाइव लोकेशन सेंड करने में आप टाइम भी सेट कर सकते हैं. जैसे अगर चाहें तो घंटे भर के लिए लागातार शेयर करें या फिर घंटे भर से ज्यादा भी कर सकते हैं.

गौरतलब है कि गूगल ने मैप्स के इंटरफेस को अपडेट किया है और अब ये फ्लैट नहीं बल्कि गोल दिखता है. जूम आउट करने पर अब आपको ये फ्लैट सर्फेस की तरह नहीं ब्लकि ग्लोब जैसा दिखेगा.

फिलहाल 3D ग्लोब मोड सिर्फ गूगल मैप्स के डेस्कटॉप वर्जन के लिए ही उपलब्ध है जो सभी मुख्य वेब ब्राउजर को सपोर्ट करता है.




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice