YoDiary

लॉन्च से पहले पॉप अप सेल्फी वाले Vivo Nex की कीमत लीक

चीनी स्मार्टफोन मेकर वीवो जल्द ही भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Vivo Nex S लॉन्च करने की तैयारी में है. 19 जुलाई को इंडिया इवेंट में कंपनी इसे पेश करेगी. यह स्मार्टफोन कई मामलों में खास है और इसके बारे में हम आपको नीचे बताएंगे, लेकिन इससे पहले ये बता दें कि इसकी कीमत लीक हो गई है.

माई स्मार्ट प्राइस ऐमेज़ॉन का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें Vivo Nex की कीमत लिखी है. रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन की कीमत 48,990 रुपये है. इसके लिए प्री बुकिंग 19 जुलाई से शुरू होगी. चीन में इस स्मार्टफोन को पिछले महीने ही लॉन्च किया गया था.

Vivo Nex S को सबसे पहले वीवो ने कॉन्सेप्ट के तौर पे पेश किया था , लेकिन अब इसका फाइनल बिल्ड मार्केट में आ चुका है. इस स्मार्टफोन की खासियत ये है कि इसमें पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है, जिसे सेल्फी क्लिक करते समय आप ऊपर से बाहर निकाल सकते हैं और फिर से अंदर कर सकते हैं.

इस स्मार्टफोन की दूसरी खासियत ये है कि इसमें अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. हालांकि इससे पहले भी वीवो ने Vivo X21 लॉन्च किया था जिसमें भी डिस्प्ले के अंदर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन पर एडिशनल 5,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जाएगा. हालांकि इस स्क्रीनशॉट की प्रमाणिकता की पुष्टि आज तक नहीं करता है.

Vivo Nex S स्पेसिफिकेशन इस स्मार्टफोन में 6.59 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:3:9 का है. इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 8GB रैम है. दो मेमोरी वेरिएंट्स में यह उपलब्ध होगा जिनमें से एक 128GB का है जबकि दूसरा 256GB का है. इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो 12 और 5 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सलका फ्रंट कैमरा दिया गया है. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित कंपनी के अपने यूजर इंटरफेस Funtouch OS 4.0 पर चलता है और इसकी बैटरी 4,000mAh की है.

इस स्मार्टफोन का दूसरा वेरिएंट Vivo Nex A भी है. इसे भी भारत में लॉन्च किया जा सकता है. ये दोनों स्मार्टफोन हाल ही में चीन में लॉन्च हुए हैं जहां Nex A की कीमत 3,898 युआन (लगभग 41,000 रुपये) है, जबकि Nex S की कीमत 4,498 युआन (लगभग 47,300 रुपये) है.




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice