YoDiary

क्या है JioGigaFiber? कैसे होगी TV से वीडियो कॉलिंग? सबकुछ जानें

रिलायंस की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान कई ऐलान हुए जिनमें से खास JioFiber भी है. यह फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड कनेक्शन है जिसके तहत 100mbps तक की स्पीड मिलेगी और इससे 4K वीडियोज, स्मार्ट होम और ऑनलाइन गेमिंग जैसी सर्विस काफी आसान होंगी और इसमें कोई रूकावट नहीं होगी. दावा किया गया है कि जियो गीगाफाइबर के जरिए 1Gbps तक की मैक्सिमम स्पीड मिल सकती है.

जियो गीगाफाइबर के तहत यूजर्स को मल्टी पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और वॉयस ऐक्टिवेटेड वर्चुअल असिस्टेंट सर्विस दी जाएगी. इसके अलावा कंपनी ने कहा है कि यूजर्स इस नेटवर्क के जरिए वर्चुअल रियलिटी हेडसेट में 360 डिग्री कॉन्टेंट भी देख सकते हैं. न्यूज़ वीडियो फोटो Live TV सिर्फ वेब पर इंडिया टुडे सेक्शन मूवी मसाला खेल करियर गैजेट कार्यक्रम राज्यवार ख़बरें स्त्री जुर्म धर्म किताबों की दुनिया लाइफस्टाइल सो सॉरी चकल्लस एक्सक्लूसिव दिल्ली आजतक AajTak Hindi News LiveTv search Hindi News/गैजेट्स/टेक इट इजी ADVERTISEMENT FIFA World Cup 2018 क्या है JioGigaFiber? कैसे होगी TV से वीडियो कॉलिंग? सबकुछ जानें क्या है JioGigaFiber? कैसे होगी TV से वीडियो कॉलिंग? सबकुछ जानें JioFiber मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 05 July 2018 रिलायंस की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान कई ऐलान हुए जिनमें से खास JioFiber भी है. यह फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड कनेक्शन है जिसके तहत 100mbps तक की स्पीड मिलेगी और इससे 4K वीडियोज, स्मार्ट होम और ऑनलाइन गेमिंग जैसी सर्विस काफी आसान होंगी और इसमें कोई

क्या है जियो गीगाफाइबर?

JioGigaFiber फाइबर टु द होम यानी FTTH पर आधारित है. FTTH का मतलब ये है कि अगर आपको इंटरनेट सर्विस चाहिए तो आपके घर तक एक केबल दिया जाएगा. अभी जिस केबल से आपको इंटरनेट मिलता है वो इस स्पीड इंटरनेट देने लायक नहीं होते. FTTH की वजह से स्पीड भी मिलेगी. इस सर्विस के लिए यूज की जाने वाली केबल दूसरों के मुकाबले फास्ट कनेक्टिविटी प्रोवाइड करती है. यह मौजूदा केबल के मुकाबले बेहतर होगी और इससे हाई स्पीड कनेक्टिविटी मिलेगी और ऑनलाइन गेमिंग भी पहले से बेहतर होगी.

जियो से पहले भी भारत के चुनिंदा जगहों पर सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनल FTTH की सर्विस देगी है और जियो के आने से मार्केट में अब दूसरी कंपनियां भी ऐसी सर्विस शुरू करेंगी और फिर शुरू हो सकता है टैरिफ वॉर. ठीक उसी तरह जैसे रिलायंस जियो टैरिफ के लिए हुआ है जो अब तक थमने का नाम नहीं ले रहा है.




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice