YoDiary

Redmi Note 5 Pro यूजर्स के लिए आया लेटेस्ट एंड्रॉयड का अपडेट

Xiaomi Redmi Note 5 Pro को भारत में इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया था. इस स्मार्टफोन में कमाल के स्पेसिफिकेशन्स और डिजाइन के साथ डुअल कैमरा दिया गया था. हालांकि इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी कमजोरी इसमें दिया गया एंड्रॉयड 7.1.2 नूगट बेस्ड MIUI स्किन था, अब कंपनी ने इस कमी को दूर करते हुए एंड्रॉयड ओरियो बेस्ड MIUI 9.5 को जारी कर दिया है.

29 जून से Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉयड ओरियो बेस्ड MIUI 9.5 अपडेट को OTA मेथड से आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे धीरे-धीरे कर सभी तक पहुंचाया जा रहा है. ऐसे में सभी यूजर्स तक इसे पहुंचने में कुछ समय जरूर लग सकता है.

लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड MIUI स्टेबल अपडेट को वर्जन नंबर MIUI 9.5.14.0.OEIMIFA के साथ जारी किया गया है. जिन Redmi Note 5 Pro यूजर्स को अभी तक नोटिफिकेशन नहीं मिला है वे सेटिंग्स> अबाउट फोन> सिस्टम अपडेट> चेक अपडेट्स में जाकर चेक कर सकते हैं

स्पेसिफिकेशन्स

Redmi Note 5 Pro में 5.99 की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. मेमोरी की बात करें तो इसमें अलग अलग वेरिएंट में अलग मेमोरी ऑप्शन है. 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी, 4GB रैम के साथ 64GB की मेमोरी जबकि 6GB रैम के साथ भी 64GB मेमोरी का ऑप्शन है. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मैक्स स्पीड 1.8GHz है.

स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो 600 सीरीज का लेटेस्ट है. इस चिपसेट में Kryo टेक्नॉलॉजी दी गई है जो आम तौर पर 800 सीरीज में दी जाती है जिसे हाई एंड स्मार्टफोन में लगाया जाता है. फोटोग्राफी की बात करें तो Redmi Note 5 Pro में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो देखने में iPhone X जैसा ही लगता है. इसमें एक लेंस 12 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.2 है जबकि दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/2.0 है. आप इससे 30 फ्रेम प्रति सेकंड से फुल एचडी वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए भी डेडिकेटेड फ्लैश भी दिया गया है




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice