YoDiary

Ducati भारत लाई लग्जरी कार से भी महंगी पावरफुल बाइक

इतावली दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी डुकाटी ने भारत में Multistrada 1260 Pikes Peak को लांच कर दिया है। इस बाइक का नाम अमरीका की एक आइकॉनिक रेस के नाम पर रखा गया है। Pikes Peak में लाल, काले और सफेद रंग का कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है। इसमें स्पोर्टी लिटिल कार्बन फाइबर वाली फ्लाईस्क्रीन दी गई है। इसके अलावा बाइक में हल्के एल्यूमीनिय व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 21.42 लाख रुपए है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में Ducati Multistrada 1260 को भारत में लांच किया है।

156 बीएचपी की पावर

इस नई बाइक में कंपनी ने 1262cc का L-twin DVT इंजन दिया है जोकि 156 बीएचपी की पावर और 96 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं बाइक में कॉर्नरिंग एबीएस, 8 लेवल वीली कंट्रोल, 8 लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, वीइकल होल्ड कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल आदि फीचर्स दिए गए हैं।

अन्य बदलाव

इस बाइक के फ्रंट फेंडर और कुछ अन्य कंपोनेंट्स को कार्बन फाइबर से तैयार किया गया है। इसमें फोर्ज्ड एल्युमिनियम वील्ज दिए गए हैं। परफॉर्मेंस के लिए इसमें ओहलिंस फ्रंट फॉर्क्स और TTX36 रियर मोनोशॉक दिया गया है। इन दोनों को मैन्युअली अजस्ट किया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस बाइक का मुकाबला BMW S 1000 XR से होगा। वहीं यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बाइक को भारतीय मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है।




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice