YoDiary

HP का टच स्क्रीन वाला लैपटॉप भारत में लॉन्च, स्मार्टफोन की कीमत में खरीद सकेंगे स्टूडेंट्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। एचपी ने भारत में अपना Pavilion x360 लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने इस लैपटॉप को खास कर स्टूडेंट्स और प्रोफेशनल्स को ध्यान में रख कर बनाया है। यूजर्स को डिवाइस में पेन स्पोर्ट भी मिलत है। एचपी Pavilion x360 की भारत में कीमत 50,347 रुपये से शुरू है।

फीचर्स

एचपी Pavilion x360 का वजन 1.68 किलोग्राम है। फोन में 14 इंच का फुल एचडी माइक्रो एज बेजल डिस्प्ले है। लैपटॉप का डिस्प्ले टच स्क्रीन के साथ आता है। लैपटॉप में पॉवरफुल बैटरी दी गई है। कंपनी के दावों को माने तो एक बार फुल चार्ज करने पर डिवाइस 11 घंटों तक का बैकअप देता है। डिवाइस में फास्ट चार्ज का भी फीचर दिया हुआ है। डिवाइस के फ्रंट में 120 डिग्री वाइड एंगल व्यू का लेंस लगा है। डिवाइस के फ्रंट में लगे 5 मेगापिक्सल से आपको अच्छी इमेज क्वालिटी मिलता है। साउंड के लिए इसमें B&O Play स्पीकर्स लगे हैं।

लैपटॉप Core i5 और Core i7 के दो विकल्प में आता है। कंपनी के दावे के मुताबिक डिवाइस में लगा प्रोसेसर इसकी स्पीड को 28 फीसदी तक बढ़ाता है। डिवाइस में 4.1 गुना तेजी से मीडिया प्रोजेक्ट खुलते हैं, जबकि 5,8 गुना तेजी से आप इसमें अपनी ईमेल को एक्सीस कर सकेंगे। डिवाइस में Nvidia ग्राफिक्स का विकल्प शामिल है।

स्टूडेंट्स को मिलेगी विशेष छूट

Pavilion x360 को ‘बैक टू कैम्पस’ अभियान के तहत स्टूडेंट्स 34,098 रुपये में खरीद सकते हैं। इसके अलावा इस ऑफर में लैपटॉप की सुरक्षा, वारंटी और डैमेज प्रोटेक्शन भी मिल रहा है।

आसुस के गेमिंग लैपटॉप से होगा मुकाबला

इससे पहले ताइवान में आयोजित कंप्यूटेक्स 2018 में आसुस ने अपने दो नए ROG लैपटॉप्स लॉन्च किए थे। दोनों ही डिवाइस गेमिंग लैपटॉप हैं, जहां ROG का मतलब रिपब्लिक ऑफ गेमिंग है। ROG कंपनी का गेमिंग ब्रैंड है जिसके तहत आसुस अपने गेमिंग प्रोडक्ट्स को लॉन्च करता है।

इन लैपटॉप्स को 2 कैटेगरीज में बांटा गया है। इनमें ‘स्ट्रिक्स स्कार 2’ और ‘स्ट्रिक हीरो 2’ शामिल हैं। ‘स्ट्रिक्स स्कार 2’- इस लैपटॉप को उन यूजर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है, जो ‘फर्स्ट पर्सन’ के गेम खेलते हैं। इस लैपटॉप में फ्रेम्स प्रति सेकेंड (एफपीएस) पर खासा ध्यान दिया गया है। ‘स्ट्रिक हीरो 2’- इस लैपटॉप को ‘मल्टीप्लेयर ऑनलाइन बैटलफील्ड’ गेम खेलने वाले दर्शकों को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ही लैपटॉप में 15.6 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है। डिवाइस में काफी पतले बेजल का इस्तेमाल किया गया है। रिपोर्ट्स की माने तो इन लैपटॉप्स में 6 कोर वाले इंटेल प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए मिनी डिस्प्ले पोर्ट, यूएसबी-ए, यूएसबी-सी, हेडफोन जैक जैसे फीचर्स शामिल हैं।




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice