YoDiary

WhatsApp पर मैसेज फार्वड करने पर पकड़े जाएंगे आप, रोल आउट हुआ नया फीचर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)।इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp जल्द ही एक ऐसा फीचर रोल आउट करने वाला है, जिसमें यह पता लग जाएगा कि आपके पास जो मैसेज आया है वह किसी ने टाइप करके भेजा है या फार्वड किया है। इस तरह से आप मैसेज फार्वड करने वाले के बारे में पता लग जाएगा। WhatsApp ने फिलहाल यह फीचर केवल बीटा वर्जन में रोल आउट किया है। बीटा टेस्टिंग होने के बाद इस फीचर्स को सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। इस फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड डिवाइस के लिए किया जा रहा है।

फार्वाडे़ड मैसेज का लग जाएगा पता

हाल ही में इस फीचर को एंड्रॉयड वर्जन 2.18.179 में देखा गया है। जब यूजर कोई मैसेज सेलेक्ट करके उसे फार्वड करेगा तो भेजे गये यूजर्स के पास मैसेज के ऊपर फार्वाडेड लिखा हुआ आ जाएगा। इससे यह पता लग जाएगा की मैसेज फार्वड किया गया है। हांलाकि, अगर आप कोई मैसेज कॉपी करने के बाद यूजर्स को पेस्ट करके भेजेंगे तो फार्वाडेड लिखा हुआ नजर नहीं आएगा।

जोड़े दो और नए फीचर्स

हाल ही में WhatsApp ने दो नए फीचर्स- मीडिया विजिबिलिटी और कान्टेक्ट शार्टकर्ट को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। ये फीचर्स WhatsApp के एंड्रॉयड वर्जन 2.18.159 पर उपलब्ध है। मीडिया विजिबिलिटी फीचर्स के जरिए यूजर्स अपने मीडिया की विजिबिलिटी सेट कर सकेंगे। इस फीचर में यूजर को WhatsApp के सेटिंग्स में मीडिया को मोडिफाई और सेट करने का ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन को इनेबल करने के बाद यूजर्स WhatsApp से डाउनलोड मीडिया को देख सकेंगे। अगर यूजर्स इस ऑप्शन को डिसेबल कर देगा तो WhatsApp पर डाउनलोड मीडिया को गैलरी में नहीं देखा जा सकेगा।




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice