YoDiary

Xiaomi के 999 रूपये वाले इस गैजेट से अब आप किसी भी हेडफोन और स्पीकर को बना सकते हैं वायरलेस

नई दिल्ली: चीनी स्टार्टअप शाओमी ने भारत में मी क्राउंडफंडिग के प्लेटफॉर्म के जरिए अपना पहला गैजेट लॉन्च कर दिया है. इन गैजेट में मी ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर और सेल्फी स्टीक ट्राइपॉड शामिल है. ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर की कीमत जहां 999 रूपये है तो वहीं सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड की कीमत 1, 099 रूपये रखी गई है. ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर में शामिल एडेप्टर की मदद से यूजर्स किसी भी वायर वाले इयरफोन, हेडफोन और स्पीकर्स को वायरलेस डिवाइस में तब्दील कर सकते है वो भी ब्लूटूथ कनेक्टिविटि की मदद से.

क्या है Mi Bluetooth ऑडियो रिसीवर?

मी ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर एक छोटे पेन की तरह आता है जिसे आप अपने कपड़े में टांग सकते हैं. डिवाइस में कई तरह के ऑडियो कंट्रोल्स हैं जो 3.5 mm जैक के साथ आता है तो वहीं इसका वजन सिर्फ 10 ग्राम है. डिवाइस में 97 mAh की बैटरी दी गई है जो 5 घंटे तक का प्लेबैक टाइम देता है. आपको बता दें कि डिवाइस के साथ चार्जिंग केबल नहीं मिलेगा लेकिन हां डिवाइस में एक स्टैंडर्ड माइक्रो यूएसबी पोर्ट जरूर है. ऑडियो रिसीवर की मदद से बस आपको अपने इयरफोन, हेडफोन या स्पीकर को मी ब्लूटूथ डिवाइस से कनेक्ट करना होगा जिसके बाद आप रिसीवर को ब्लूटूथ की मदद से अपने स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट कर सकते हैं.

शाओमी सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड

इसके साथ शाओमी ने सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड भी लॉन्च किया है जिसकी कीमत 1,099 रूपये रखी गई है. इसे सेल्फी स्टिक और एक मिनी ट्राइपॉड के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इस ट्राइपॉड की मदद से आप 360 डिग्री में फोटो और कैमरा शॉट्स ले सकते हैं जिसे आप ब्लूटूथ की मदद से कनेक्ट कर सकते हैं. मी क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म को सबसे पहले चीन में लॉन्च किया गया और फिर इसे भारत में लॉन्च किया गया. क्राउडफंडिंग की मदद से शाओमी लोगों को एक साथ जोड़ना चाहता है. इस प्लेटफॉर्म की मदद से यूजर्स डिवाइस के लॉन्च होने से पहले इसे टेस्ट कर सकते हैं. मी ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर और सेल्फी स्टीक ट्राइपॉड इस प्लेटफॉर्म के जरिए मशहूर होने वाले सबसे पहले डिवाइस हैं.




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice