YoDiary

X-mini का अल्ट्रा पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर NANO-X भारत में लॉन्च

ऑडियो निर्माता कंपनी X-mini ने भारत में NANO-X वायरलेस स्पीकर को लॉन्च कर दिया है. दावे के मुताबिक ये एक अल्ट्रा-पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर है और ग्राहकों को ये तीन कलर वेरिएंट-मिस्टिक ग्रे, मिडनाइट ब्लू और क्रिमशन रेड में उपलब्ध होगा. कंपनी ने इसकी कीमत 1,790 रुपये रखी है. हालांकि अभी ये अमेजन इंडिया की साइट पर 1,490 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है.

NANO-X स्पीकर 33mm मैग्नेटिक शील्ड ड्राइवर्स पर बना हुआ है और इसका लाउडस्पीकर आउटपुट 2W का है. इसका फ्रिक्वेंसी रिस्पॉन्स 20Hz–20kHz का है और सिग्नल टू नॉयस रेश्यो ≥ 90dB का है. इस स्पीकर का वजन 47.5 ग्राम है. कंपनी ने इस अल्ट्रा-पोर्टेबल स्पीकर में 300mAh की बैटरी दी है और कंपनी का दावा है कि ये 6 घंटे तक चल सकती है. इस बैटरी को 5V USB से चार्ज किया जा सकेगा. इस बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने में 2.5 घंटे का वक्त लगेगा.

कनेक्टिविटी की बात करें तो इस ब्लूटूथ स्पीकर में ब्लूटूथ 4.1 का सपोर्ट दिया गया है और कंपनी के दावे के मुताबिक इसकी रेंज 10 मीटर्स (33 फीट) है. ये स्पीकर A2DP, AVRCP, HFP ब्लूटूथ प्रोफाइल्स को सपोर्ट करता है. कंपनी ने जानकारी दी है कि इस स्पीकर में कॉलिंग के लिए माइक्रोफोन भी मौजूद है.

इसके अलावा ब्लूटूथ से कनेक्ट होने के बाद इसमें मौजूद 1 क्लिक बटन की मदद से यूजर्स स्पीकर का उपयोग फोटो क्लिक करने के लिए रिमोट शटर के रूप में कर सकते हैं. साथ ही आपको बता दें इस स्पीकर की बॉडी मेटल की बनी हुई है.




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice