YoDiary

नया फीचर, बिना WhatsApp ऐप खोले ही भेज सकेंगे मैसेज

बिना WhatsApp ऐप खोले ही आप किसी को मैसेज कर सकते हैं. ये सुनने में थोड़ा अटपटा लग सकता है, लेकिन एक नए फीचर से ऐसा संभव है. 1.5 अरब से ज्यादा यूजर्स वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप लगातार नए फीचर्स लाता है और यह नया फीचर Android के 2.18.138 में दिया गया है.

WABeta इनफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप ने wa.me नाम का एक डोमेन रजिस्टर कराया है जो api.whatsapp.com का शॉर्ट लिंक है. इसे वॉट्सऐप चैट खोलने के लिए यूज किया जा सकता है.

इस नए फीचर को यूज करने के लिए आपको ये करना होगा

अपने फोन में आपको https://wa.me / (फोन नंबर) लिखना होगा जिसे आप मैसेज भेजना चाहते हैं . इस लिंक पर जाते ही आपके पास उस कॉन्टैंक्ट के साथ चैट की विंडो खुलेगी. यहां से आप चैटिंग कर सकते हैं. URL के आगे गलत नंबर लिखने पर आपको इनवैलिड यूआरएल का एरर मिलेगा.

गौरतलब है कि हाल ही में वॉट्सऐप में कुछ नए फीचर्स जुड़े हैं जिनमें स्टीकर फीचर अहम है. इसके अलावा हाल ही में फेसबुक F8 डेवेलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान वॉट्सऐप में ग्रुप वीडियो कॉलिंग का भी ऐलान किया गया है. वॉट्सऐप के सीईओ की रेस में भारत के नीरज अरोड़ा! वॉट्सऐप के सीईओ कंपनी छोड़ रहे हैं और ऐसे में रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वॉट्सऐप के अगले सीईओ आईआईटी दिल्ली से पढ़े नीरज अरोड़ा हो सकते हैं. वो फिलहाल कंपनी नें बिजनेस अधिकारी के तौर पर हैं. इससे पहले वो गूगल में थे और वहां रहते उन्होंने गूगल के लिए कई अधिग्रहण में अहम रोल अदा किया है. फिलहाल इस खबर पर कंपनी ने कुछ भी नहीं कहा है.




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice