Yo Diary

नडाल ने निशिकोरी को हरा 11वां मोंटे कार्लो खिताब जीता

मोंटे कार्लो :राफेल नडाल ने फाइनल में केई निशिकोरी को शिकस्त देकर 11 वां मोंटे कार्लो मास्टर्स खिताब अपनी झोली में डालने के साथ नंबर एक विश्व रैंकिंग भी बरकरार रखी.

इस 31 वर्षीय स्पेनिश धुरंधर ने निशिकोरी को 6-3 6-2 से सीधे सेटों में शिकस्त दी जिससे वह ओपन युग में एक ही टूर्नामेंट 11 बार जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गये. यह उनका 76 वां एटीपी टूर खिताब भी है. नडाल का यह 31 वां मास्टर्स खिताब भी है जिससे वह इस रिकार्ड में नोवाक जोकोविच के बराबर हैं. सोलह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नडाल कूल्हे की चोट के कारण जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टरफाइनल में मारिन सिलिच के खिलाफ रिटायर हो गये थे और उसके बाद यह उनका पहला एटीपी टूर्नामेंट है.

उन्होंने कहा , मैं अभी इस क्षण का लुत्फ उठाऊंगा और फिर कल हम अगले टूर्नामेंट के बारे में सोचना शुरू करेंगे. लेकिन अभी मैं मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट जीतने का आनंद उठाऊंगा जो हर दिन नहीं होता. नडाल को विश्व रैंकिंग में रोजर फेडरर से आगे शीर्ष पर बने रहने के लिये इस टूर्नामेंट को जीतने की जरुरत थी. अब इस स्टार की निगाहें अगले हफ्ते 11 वें बार्सिलोना ओपन खिताब पर लगी हैं.