Yo Diary

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले गेल नहीं बिके तो सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

बेंग्लुरू :आईपीएल 2018 की नीलामी शुरू हो चुकी है और खिलाड़ी की खरीद फरोख्त शुरू हो चुकी है. अभी तक सबसे चौकाने वाली नीलामी आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को किसी ने नहीं खरीदा है. उनका बेस प्राइस दो करोड़ था लेकिन उनके लिए किसी भी टीम ने उनके लिए बोली नहीं लगाई. गौरतलब है कि गेल इससे पहले विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर बेंग्लुरू का हिस्सा थे लेकिन उन्होंने भी गेल में दिलचस्पी न दिखाते हुए रीटेन न करने का फैसला किया और उनकी जगह सरफराज को रीटेन किया था. जबकि आरसीबी ने कप्तान विराट कोहली को सबसे ज्यादा रिकॉर्ड कीमत पर रीटेन किया था. उनके अलावा आरसीबी ने एबी डिविलियर्स को भी रीटेन किया है.

गेल के का न बिकना सबको हैरान कर देने वाला रहा. गेल पहले ही आईपीएल से छक्के लगाने के मामले में आगे रहे. आज भी कहा जाता है कि अगर गेल का बल्ला चल निकले तो उनको रोकना नामुमकिन है. गेल ऐसा साबित भी कर चुके हैं. गेल ने 101 आईपीएल मैचों की 100 पारियों में कुल 3626 रन बना चुके हैं जिनमें सबसे ज्यादा 265 छक्के लगाए हैं जो आज भी एक रिकॉर्ड हैं, इसमें गेल ने पांच शतक भी शामिल हैं. गेल दुनिया में टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है.

लेकिन इस साल आईपीएल में न बिक पाना न केवल चौंकाने वाली घटना रही, बल्कि गेल सोशल मीडिया पर भी ट्रोल हो गए.

गेल के न बिकने को लोगों ने तरह तरह से लिया है. उनकी विकेट के बीच तेज न दौड़ पाने की आदत पर ये कहा

इस ट्वीट में गेल के दुआ की जा रही है या उनके न बिकने का अफसोस

मजेदार बात यह रही कि गेल का न बिकना कई लोगों के लिए हैरानी की बात नहीं रही. उम्मीद तो सबको थी कि वे इस साल महंगे नहीं बिकेंगे, लेकिन उनका न बिकना हैरानी भरा ही रहा.