Yo Diary

मोहम्मद शमी के पक्ष में आये चेतन चौहान, कहा क्रिकेट से जुड़ा मुद्दा नहीं, बीसीसीआई अनुबंध ना तोड़े

नयी दिल्ली :पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने आज मोहम्मद शमी के पक्ष में बयान देते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि बीसीसीआई को उसके साथ अपना अनुबंध तोड़ना चाहिए, क्योंकि जो भी आरोप उसपर लगे हैं, उसका क्रिकेट से कोई वास्ता नहीं और वह अभी तक दोषी सिद्ध नहीं हुआ है. गौरतलब है कि कल भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा लिखित शिकायत दर्ज कराने के बाद जादवपुर थाने की पुलिस ने मोहम्मद शमी, उनके बड़े भाई हासीब अहमद, शमा परवीन (बड़े भाई की पत्नी), अंजुमन आरा (मोहम्मद शमी की मां) व शबीना अंजूम (मोहम्मद शमी की बहन) के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया है.

जल्द ही पुलिस की तरफ से आरोपी सदस्यों को पूछताछ के लिए लालबाजार में बुलाया जायेगा. शमी पर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स मोहम्मद शमी से जुड़े विवाद पर करीबी नजर रखे हुए है तथा उसके शीर्ष अधिकारी इस मामले में जल्द ही बीसीसीआई अधिकारियों से मिल सकते हैं. शमी की पत्नी हसीन जहां ने इस तेज गेंदबाज पर घरेलू हिंसा और व्यभिचार का आरोप लगाकर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है. बीसीसीआई पहले ही उनका केंद्रीय अनुबंध रोक चुका है क्योंकि पुलिस घरेलू हिंसा के आरोपों की अपनी जांच जल्द शुरू कर सकती है.

डेयरडेविल्स अब बीसीसीआई से कानूनी सलाह का इंतजार कर रही है कि उसे बंगाल के इस तेज गेंदबाज को शिविर में भाग लेने की अनुमति देनी चाहिए या नहीं. शिविर इस महीने के आखिर में शुरू होगा. फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘डेयरडेविल्स प्रबंधन इस मामले में एकतरफा फैसला नहीं कर सकता है. आईपीएल में खेलने वाले प्रत्येक खिलाड़ी का त्रिस्तरीय अनुबंध होता है जिसमें बीसीसीआई, फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी शामिल होता है. हम इस संवेदनशील स्थिति से अवगत हैं और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों से बात कर रहे हैं.’