Yo Diary

आज हो सकती है BCCI के तीनों पदाधिकारियों को हटाने की सिफारिश

नई दिल्ली,प्रशासकों की समिति (सीओए) मंगलवार को मुंबई में बैठक कर कई मुद्दों पर चर्चा कर सकती है. जिसमें तीन मौजूदा मानद पदाधिकारियों का भविष्य और इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान महिला टी-20 प्रदर्शनी मैच भी शामिल हैं. संभावना है कि समिति अगली स्थिति रिपोर्ट पर भी चर्चा कर सकती है, जिसे वह उच्चतम न्यायालय को सौंपने की योजना बना रही है. अगर समिति एक और स्थिति रिपोर्ट सौंपती है, तो यह उसकी सातवीं रिपोर्ट होगी. कयासों के अनुसार सीओए तीन मुख्य पदाधिकारियों के खिलाफ कुछ कड़ी कार्रवाई की सिफारिश कर सकती है, जिसमें कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और कार्यवाहक कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी शामिल हैं.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘संभावना है कि सीओए तीनों को उनके पद से हटाने की सिफारिश कर सकती है, क्योंकि ये सभी - खन्ना उपाध्यक्ष और कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में, अनिरुद्ध कोषाध्यक्ष और अमिताभ संयुक्त सचिव और कार्यवाहक सचिव के रूप में तीन साल का अपना कुल कार्यकाल पूरा कर चुके हैं. सीओए और पदाधिकारियों के बीच पिछले कुछ समय में काम करने के रिश्तों में काफी दरार आ गई है और दोनों के बीच में आपसी विश्वास और सम्मान नहीं है’

पता चला है कि क्रिकेट संचालन महाप्रबंधक सबा करीम, आईपीएल सीओओ हेमंग अमीन और सीएफओ संतोष रांगनेकर को भी आईपीएल टीम मालिकों की वित्तीय कार्यशाला और अन्य रूपरेखा पर चर्चा के लिए बैठक में हिस्सा लेने को कहा जा सकता है.