Yo Diary

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच के जरिए बेन स्टोक्स की होगी मैदान पर वापसी

वेलिंगटन, पीटीआई।इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते हैं। पिछले वर्ष सितंबर महीने में नाइटक्लब के बाहर हुए एक घटना के बाद से वो राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं थे। इस दौरान इंग्लैंड ने एशेज टेस्ट सीरीज, वनडे सीरीज और टी 20 मैचों की सीरीज खेली था। हालांकि पहले वनडे मुकाबले के लिए अभी तक इंग्लैंड की टीम की घोषणा नहीं की गई है। हालांकि स्कोक्स प्रैक्टिस भी नहीं कर पाए हैं बावजूद इसके टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि वो चयन के लए उपलब्ध रहेंगे। कप्तान मोर्गन ने उनके बारे में कहा कि वो अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं वो जब से टीम के साथ जुड़े हैं तब से मैदान पर काफी अभ्यास कर रहे हैं। काफी लंबे समय बाद वो कोई मैच खेलते दिखेंगे।

इंग्लैंड में हाल ही में एशेज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 4-0 से हार का सामना करना पड़ा लेकिन वनडे सीरीज में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हरा दिया था। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ट्राई सीरीज में खिताब नहीं जीत पाई थी। बेन स्टोक्स इंग्लिश टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। पिछले वर्ष उन्होंने अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अब तक 39 टेस्ट मैच खेल चुके स्टोक्स ने 69 पारियों में 35.72 की औसत से 2429 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं, वहीं 33.93 की औसत से कुल 95 विकेट लिए है।

पिछले वर्ष सितंबर में इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेल रही थी। सीरीज के तीसरे मैच में इंडीज की टीम को इंग्लैंड ने 124 रनों से हाराया था और इस मैच में उन्होंने 73 रन की अच्छी पारी खेली थी। इस मैच के बाद ही वो पार्टी करने टीम के साथी खिलाड़ी एलेक्स हेल्स के साथ ब्रिस्टल के एक नाइटक्लब में गए। यहां उनकी कुछ लोगों के साथ झड़र हो गई और सीसीटीवी फुटेज में ये साफ दिख भी रहा था। मारपीट करने के आरोप में हेल्स को पुलिस ने हिरासत में लिया मगर उन्हें छोड़ दिया गया। हालांकि इसकी जांच जारी रही और तब तक के लिए ईसीबी ने उन्हें जांच पूरी होने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से रोक दिया था।