Yo Diary

INDvsRSA : भारत को तीसरा झटका, मनीष पांडे आउट - IND 111/3 (13.1 Ovs)

केपटाउन :पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को तीन झटका लग चुका है. रोहित शर्मा मात्र 11 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद बेहतरीन पारी खेल रहे सुरेश रैना 43 रन पर अपना विकेट खो दिया. आउट होने से पहले रैना ने 27 गेंद पर 5 चौके और एक छक्‍का लगाया. रैना के आउट होने के बाद मनीष पांडे मात्र 13 रन पर आउट हुए.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जेपी डुमिनी ने टी20 शृंखला में लगातार तीसरी बार टॉस जीता और भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय कप्तान विराट कोहली कमर में जकड़न के कारण नहीं खेल रहे हैं जिनकी गैर मौजूदगी में रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं.

भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह को जयदेव उनादकट की जगह, दिनेश कार्तिक को कोहली की जगह और अक्षर पटेल को युजवेंद्र चहल की जगह शामिल किया गया है. दक्षिण अफ्रीकी टीम में जेजे स्मट्स और डेन पीटरसन को बाहर रखा गया है जिनकी जगह क्रिस्टियान जोंकर और आरोन फागिंसो लेंगे. चहल ने दूसरे मैच में बेहद खराब गेंदबाजी की थी और बिना कोई विकेट लिये 64 रन लुटाये थे. दूसरे टी-20 मैच को दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर लिया.

भारत ने न्यूलैंड्स पर कभी टी20 क्रिकेट नहीं खेला है. यहां भारत का यह पहला टी20 मैच है जबकि दक्षिण अफ्रीका ने यहां आठ टी20 खेलकर पांच गंवाये हैं. उसे दो जीत 2007 टी20 विश्व कप में मिली और द्विपक्षीय शृंखला में एकमात्र जीत 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ मिली थी. दक्षिण अफ्रीका ने दिखा दिया है कि टी20 प्रारुप उसे अधिक रास आता है. उसने वर्षाबाधित पिंक वनडे जीता और इस शृंखला के पहले मैच में भी 204 रन का लक्ष्य हासिल करने के करीब पहुंचा था . पिछले मैच में कार्यवाहक कप्तान जेपी डुमिनी ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए रणनीति पर अमल किया.

टीमें : भारत : रोहित शर्मा (कप्तान) , शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एम एस धौनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शरदुल ठाकुर . दक्षिण अफ्रीका : जेपी डुमिनी ( कप्तान ), रीजा हेंडरिक्स, डेविड मिलर, हेनरिच क्लासेन, फरहान बेहार्डियेन, क्रिस्टियान जोंकर, एंडिले पी, आरोन फागिंसो, क्रिस मौरिस, जूनियर डाला और तबरेज शम्सी.