Yo Diary

पीवी सिंधु को हराकर इंडोनेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचीं साइना नेहवाल

जकार्ता इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को भारत की दो स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पीवी सिंधु के बीच मुकाबला हुआ. साइना नेहवाल ने पीवी सिंधु को सीधे सेटों में हरा दिया. साइना ने सिंधु को 21-13, 21-19 से हरा दिया. इसके साथ ही साइना नेहवाल ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. पहले सेट में साइना ने बहुत ही आसानी से जीत दर्ज की. इसके बाद दूसरे सेट में दोनों के बीच जबर्दस्त खेल देखने को मिला. एक बार तो सिंधु ने 7-3 की लीड ले ली. लेकिन साइना ने वापसी की और आखिरकार जीत उन्हीं की झोली में ही गिरी.

इससे पहले दोनों ओलम्पिक पदक विजेताओं ने गुरुवार को अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. सिंधु ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में मलेशिया की जो जिन वेई को मात दी. वर्ल्ड नम्बर-3 भारतीय खिलाड़ी सिंधु ने 31 मिनट के भीतर वेई को सीधे गेमों में 21-12, 21-9 से शिकस्त दे अंतिम आठ में कदम रखा था.हीं, वर्ल्ड नम्बर-10 सायना ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में चीन की चेन शियाओशिन को 37 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-12, 21-18 से मात दी थी. इसके अलावा, सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने भी पुरुष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर में रंकीरेड्डी और चिराग ने चीनी ताइपे की लियाओ मिन चुन और सु चिंग हेंग की जोड़ी को 32 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-17, 21-16 से हराया.