Yo Diary

मुख्यमंत्री पर चप्पल फेंकने की सभी पार्टियों ने की निंदा

भुवनेश्वर, जेएनएन। बरगड़ जिला बीजेपुर विधानसभा उपचुनाव में अपनी पार्टी उम्मीदवार रीता साहू के समक्ष चुनाव प्रचार कर रहे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर चप्पल फेंकने की घटना की सभी पार्टियों ने कड़ी निंदा की। भारतीय जनता पार्टी ने घटना की निंदा करते हुए जांच कराने की मांग की है तो वहीं राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा है कि इस तरह का आचरण जनतंत्र के लिए ठीक नहीं है। किसी भी जनप्रतिनिधि के प्रति पर इस तरह का व्यवहार गलत है। हालांकि बीजू जनता दल के प्रवक्ता प्रताप देव ने कहा है कि मुख्यमंत्री के ऊपर चप्पल फेंकना भाजपा का प्रायोजित कार्यक्रम है। पुलिस आरोपी को पकडऩे के बाद उसके पाकेट से भाजपा का झंडा मिला है।

उस युवक ने कहा कि उसे इस कार्य के लिए तीन लोगों ने भेजा था। बीजद प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा चुनाव हार रही है, ऐसे में इस तरह का व्यवहार कर रही है। हालांकि भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष समीर महांती ने स्पष्ट किया है कि इस कार्य में भाजपा का कोई हाथ नहीं है। भाजपा राजनीतिक हिंसा में विश्वास नहीं करती है। मुख्यमंत्री के ऊपर चप्पल फेंकने वाले व्यक्ति के साथ भाजपा का कोई संबंध नहीं है। यह कौन व्यक्ति है, वह जांच के बाद ही पता चलेगा। घटना के तुरंत बाद बीजद प्रवक्ता का कहना कि भाजपा ने ऐसा किया है, पूरी तरह से गलत है, निंदनीय है।

हालांकि लोगों में इस बात को लेकर जोरदार चर्चा है कि आखिर मुख्यमंत्री के इतनी करीब वह युवक कैसे पहुंच गया। जबकि मुख्यमंत्री के सभा में आगे की कतारों में वीआइपी नेता व कार्यकर्ता बैठे हुए थे। इस पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं एवं चर्चा हो रही है।