Yo Diary

Auto Show : प्रभात खबर ने लगाया मोटरगाड़ियों का मेला, बोलो खरीदोगे क्या...!

रांची के मोरहाबादी मैदान में प्रभात खबर ने ऑटो शो की शुरुआत की है. तीन दिन, यानी 9 से 11 फरवरी तक चलनेवाला नयी गाड़ियों का यह मेला, मोटरवाहनों के शौकीनों के लिए आकर्षण का केंद्र तो है ही, पूरे परिवार के लिए मस्ती और मनोरंजन का अड्डा भी है.बहरहाल, बात करें इस ऑटो शो में शामिल हई गाड़ियों की तो यहां स्कूटर से लेकर ऑडी तक और बजट से प्रीमियम स्तर की नयी-नवेली गाड़ियाें की रेंज पेश की गयी है.

Royal Enfield

रॉयल एनफील्ड के तमाम मॉडल्स ऑटो शो में आये हैं. अभी रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 500 ब्लैक और क्लासिक 350 गन मैटल ग्रे कलर में दो मॉडल निकाले हैं. इसके अलावा, ऑटो शो में विशेष आकर्षण रॉयल एनफील्ड का हिमालयन 411 सीसी मॉडल है.

Piaggio Vespa

ऑटोप्लेक्स वेस्पा ने ऑटो शो में आकर्षण का केंद्र एप्रिलिया एसआर 125 है. इसके अलावा एप्रिलिया एसआर 150 और एप्रिलिया एसआर 150 रेस, वेस्पा एलएक्स, वेस्पा एसएक्सएल और वेस्पा एलिगेंट भी अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. एप्रिलिया एसआर 125 की बात करें, तो यह इंटरनेशनल ऑटो शो में लांच हुआ है. 125 सीसी सेग्मेंट में यह सबसे ऊपर है. इसमें 10.5 बीएचपी का इंजन लगा है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 67943 रुपये है. यह दो रंगों में उपलब्ध है.

Yamaha

प्रभात खबर के ऑटो शो में शैल यामाहा ने यामाहा के लगभग सारे दोपहिया मॉडल्स पेश किये हैं. कंपनी का नया मॉडल एफजेड एस लोगों को आकर्षित कर रहा है. इसके फीचर्स की बात करें, तो यह ब्लू कलर में डबल डिस्क ब्रेक के साथ उपलब्ध है. इसकी कीमत 97 हजार रुपये है.

Yamaha

300 सीसी की बाइक की सर्वाधिक रेंज रखने वाली यूएम बाइक अपने साथ चार बाइक लेकर शो में आयी है. इसमें रेलीगेट कमांडो क्लासिक कॉपर ग्रीन कलर, रेलीगेट कमांडो क्लासिक ग्लॉसी ब्लैक, रेलीगेट कमांडो क्लासिक बर्गंडी शाइन और रेलीगेट कमांडो स्पोर्ट्स है.

Toyota टॉपलिंक टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा टूरिंग स्पोर्ट, फॉर्च्यूनर और ईटियॉस क्राॅस मॉडल को ऑटो शो में डिस्प्ले किया है. अपने विश्वसनीय इंजन के दम पर दुनियाभर में जानी जानेवाली टोयोटा की ये गाड़ियां कई वेरिएंट्स में उपलब्ध हैं. टॉपलिंक टोयोटा के स्टॉल पर उपस्थित प्रतिनिधि इन सभी गाड़ियों के बारे में सहर्ष पूरी जानकारी दे रहे हैं.