Yo Diary

Fat से Fit! मां बनने के बाद करीना कपूर ने कुछ ही दिनों में घटाया 12 किलो वजन, आप भी फॉलो करें ये टिप

हेल्थ डेस्क: अभिनेत्री करीना कपूर अपने बेबी तैमूर को जन्म देने के दो महीने बाद ही काफी वजन कम कर लिया है। जिसके बाद से वह पहले की तरह फिट और ग्लोइंग दिख रही है। जिसके कारण करीना सभी के लिए रोल मॉडल बन गई है। इन दिनों तो वह इतना ज्यादा फिट हो गई है कि फैंस को वह पसंद नहीं आ रही है। जीरो फिगर का ट्रेंड लाने वाली करीना एक बार फिर जीरो फिगर में नजर आने लगी है।

हाल में ही करीना कपूर ने फैशन डिजायनर मनीष मल्होत्रा के डिजायन किए हुए ड्रेस को पहनकर रैंप वॉक किया। जिसमें वह काफी खूबसूरत दिख रही थी, लेकिन फैंस ने उसे कुछ खाने की सलाह दे दी है। जिसके कारण वह काफी ट्रोल भी हो रही है।

डिलीवरी के बाद से ही बेबो हल्की-फुल्की एक्सरसाइज और योग करती थी। इसके साथ ही करीना ने अपनी रुटीन में कई चीजें शामिल की। जिसके बाद से करीना से कम से कम 12 किलो अपना वजन कम कर लिया। इसके साथ ही वह अपना वजन घटाने के लिए लगातार मेहनत कर रही है।

प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करने का सीक्रेट के बारे में एक वीडियो में ऋजुता और करीना ने बताया। उन्होनें लाइव होकर लोगों को बताया कि आप अपने ऊपर भरोसा रखो और लगातार मेहनत करते रहो। आपको बता दें कि हाल में ही करीना अपने बेटे तैमूर के साथ की तस्वीर काफी सुर्खियों में आई थी। यह तैमीर की तीसरी तस्वीर थी। जिसमें करीना के साथ तैमूर साफ नजर आ रहा था। इस वीडियो को अब तक की लाख लोग देख लिया है। इनमें महिलाओं की संख्या अधिक है और वे अपनी क्वेरीज़ को कमेंट में भी पूछ रही हैं। करीना इस लाइव वीडियों में बता रही है कि “मैं हॉस्पिटल में घूमते हुए अपने डबल चिन घमंड से दिखाती थी। उस समय लोग कहते थे कि वजन ना बढ़े इससे बचने के लिए आप ग्रिर्ल्ड फिश और मीट भी खा सकती हैं। लेकिन मैं इसे व्यवहारिक और सही तौर पर करना चाहती थी। इसलिए मैंने सबकुछ उचित मात्रा खाया।

इस बारें में बेबो की डायटीशियन ऋजुता दिवाकर का कहना है कि करीना कपूर हमेशा एक समय में एक ही स्टेप लेते हुए वजन कम कर रही थी। वो कोई हड़बड़ी में नहीं थी। उन्होंने चैट में कहा कि, “क्योंकि हमलोग नहीं चाहते थे कि एक स्टेप आगे बढ़ जाएं और फिर दो स्टेप पीछे लौटना पड़े।”

करीना कपूर और उनकी डायटिशियन ऋतुजा ने दिेए ये टिप्स:-बेबो ने इस वीडियो नमें बताया कि हर एक महिला को जानना चाहिए की एक प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाएं पांच साल का कैल्शियम लूज़ करती हैं। तो वापस शेप में आने के लिए उतना कैल्शियम लेवल वापस शरीर में लेना पड़ता है।” इसके लिए वो लगातार एक बड़ा ग्लास दूध का रोजाना सोने से पहले जरुर पीती हैं। इसके बाद बेबी की डायटिशियन मे कहा कि, “दूध से बने उत्पादों में बहुत सी मात्रा में सीएलए (कॉन्जुगेटेड लाइनोलिक एसिड) होता है जो बहुत सी मात्रा में फैट बर्न करने में मदद करता है। साथ ही इसमें फैटी एसिड्स की भी कुछ मात्रा होती है जो सैचुरेटेड फैट वाले एऱिया में मेटाबॉलिज्म को एक्टिव करने में मदद करता है। जैसे पेट और कमर के आसापस।” प्रेग्नेंसी के समय डार्क सर्कल अधिक मात्रा में पड़ जाते है इस बारें में बेबो की डायटिशियन ऋतुजा कहती हैं कि, बहुत सारी महिलाओं को प्रसव के बाद डार्क सर्कल होते हैं। इसके लिए ऋतुजा वैसे खाद्य पदार्थ का सेवन करने की हिदायत देती हैं, जिसमें विटामिन बी12 औऱ आयरन काफी मात्रा में हो। जैसे कि दही और छाछ या फिर तिल का लड्डू। यह डार्ख सर्खल