Yo Diary

आज ही तिजोरी में रख दें इनमें से कोई एक चीज, पैसों की कमी होने लगेगी दूर

पूजा में रखी गई चीजें, पूजा के बाद तिजोरी में रखने से घर में बरकत बनी रहती है।शास्त्रों के अनुसार किसी भी काम की शुरुआत में भगवान गणेश की पूजा करने से काम बिना बाधा के पूरा हो जाता है। घर में नियमित रूप से गणेशजी की पूजा करते रहना चाहिए। गणपति महाराज की पूजा में कई प्रकार की चीजें रखी जाती है। इन चीजों में से कुछ खास चीजें ऐसी हैं, जो कि घर में रखने पर गणेशजी की कृपा हमेशा बनी रहती है और पैसों की कमी नहीं आती है। यहां जानिए ये चीजें कौन-कौन सी हैं...

पहली चीज

गणेशजी की पूजा हल्दी की गांठ भी रखनी चाहिए। पूजा के बाद ये गांठ तिजोरी में रखने से बरकत बनी रहती है।

दूसरी चीज

पूजा में रखी जाने वाली सुपारी को गणेशजी का प्रतीक माना जाता है, इसीलिए पूजा के बाद गणेशजी के इस स्वरूप को भी तिजोरी में रखना चाहिए।

तीसरी चीज

गणेशजी की पूजा में लाल धागा यानी मौली भी रखा जाता है। पूजा के बाद इसे भी तिजोरी में रख सकते हैं।

तीसरी चीज

गणेशजी की पूजा में चावल भी विशेष रूप से चढ़ाए जाते हैं। पूजा के बाद चावल को इकट्ठा करें और एक लाल कपड़े में बांध कर तिजोरी में रखें।

पांचवीं चीज:- पूजा में भगवान को धन भी चढ़ाया जाता है। पूजा में रखे गए सिक्के तिजोरी में रखने से महालक्ष्मी की विशेष कृपा मिलती है। ये चीजें रखने के साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि कभी भी कोई अधार्मिक काम न करें। अन्यथा पूजा-पाठ का फल प्राप्त नहीं हो पाता है। घर से निकलने से पहले बड़ों का आशीर्वाद अवश्य लें।