Yo Diary

झारखंड : सैप में रसोइया से सूबेदार मेजर तक की 164 पदों पर होगी बहाली

रांची : विधि व्यवस्था और नक्सल विरोधी अभियान को तेज करने के लिए सैप (स्पेशल अॉक्जिलरी पुलिस) के प्रथम और द्वितीय वाहिनी में रसोइया से लेकर सूबेदार मेजर तक की बहाली अनुबंध के अाधार पर होगी. कुल 164 पदों पर दो वर्षों के लिए बहाली साक्षात्कार के जरिये होगी. साक्षात्कार चार अप्रैल से दो मई तक डाेरंडा स्थित जैप-वन मुख्यालय में होगी.

इसके लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से विज्ञापन निकाला गया है. इसमें सिपाही से लेकर हवलदार तक की उम्र 35 से 45 के बीच होगी, जबकि जेसीओ, सूबेदार, सूबेदार मेजर और नायब सूबेदार की उम्र 45 से 55 वर्ष तक होगी. बहाली में तीनों सेना थल, जल और वायु से सेवानिवृत्त कर्मियों को मौका दिया जायेगा.

इच्छुक उम्मीदवारों को कहा गया है कि वे आवेदन पत्र के साथ मूल प्रमाण पत्रों की कॉपी भी लायेंगे. साक्षात्कार और चिकित्सकीय जांच में योग्य पाये जाने पर योगदान के लिए विभाग द्वारा नियुक्ति पत्र जारी किया जायेगा. अनुबंध पर बहाल होनेवालों को एक वर्ष में 30 दिनों का क्षति पूर्ति अवकाश दिया जायेगा. सेवा के दौरान मृत्यु होने की स्थिति में राज्य के पुलिसकर्मियों को जो अनुग्रह अनुदान दिया जाता है, वह इन्हें भी मिलेगा. लेकिन इनके आश्रित को अनुकंपा के आधार पर नौकरी नहीं मिलेगी.

164 पदों पर बहाली का निर्णय

पद कुल रिक्ति प्रतिमाह मानदेय सूबेदार मेजर 03 25 हजार सूबेदार (सामान्य) 03 25 हजार नायब सूबेदार (सामान्य) 06 25 हजार नायब सूबेदार (वितंतु) 02 25 हजार हवलदार (सामान्य) 29 20 हजार सिपाही (सामान्य) 113 20 हजार सिपाही (चालक) 06 20 हजार रसोइया 02 20 हजार

164 पदों पर बहाली का निर्णय